-जगतगंज से पिपलानी कटरा और हरतीरथ से आदमपुर थाने तक चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

-रोड किनारे बरसों से जमे कब्जेदारों से मुक्त हुई सड़कें, दिखने लगी नालियां

VARANAS

दो दिन बंद रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान की मंगलवार को शुरुआत हुई तो सिटी का नजारा ही बदल गया। रोड किनारे बरसों से जमे कब्जेदारों से सड़कें मुक्त हो गई। इस बदले नजारे से पहले कड़ी धूप में बुल्डोजर ने जैसे ही जगतगंज से लहुराबीर होते हुए रास्ते में पड़ने वाले हर अतिक्रमण को तोड़ना शुरू किया तो हड़कंप मच गया। दुकानदार पहले तो अपने दुकान का सामान बचाने में जुट गए तो कुछ अपना अवैध कब्जा टूटते देख उसके मलबे में फंसे सामान को समेटने में लग गए। किसी को अतिक्रमणकारी को बख्शा नहीं गया जहां जिसने एनक्रोचमेंट किया था उसे बुल्डोजर ढहाते हुए आगे बढ़ता रहा।

हट गई सिर से छांव

अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने सुबह नौ बजे से ही शहर के दो अलग अलग इलाकों में मूव किया। जगतगंज में प्रदीप होटल के पास से दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की। इस दौरान दाई ओर नाली पर किए गए पक्के-कच्चे अवैध निर्माण को हटाते हुए दस्ता आगे बढ़ा। लहुराबीर चौराहे पर दस्ते के पहुंचते ही गायत्री मंदिर के बाहर टीनशेड लगाकर कब्जा कर सड़क ब्लॉक करने वाले दुकानदारों की एक न चली। यहां दुकान से काफी बाहर तक बढ़ाकर लगाई गई टीनशेड को बुल्डोजर ने तोड़ दिया। जिसके बाद सभी दुकानदार अचानक से छांव से धूप में आ गए। यहां के बाद बुल्डोजर ने लहुराबीर पेट्रोल पंप और कबीरचौरा पंप को भी नहीं बख्शा। यहां पंप तक जाने के लिए नाली कवर कर बनाये गए रास्ते को तोड़ डाला। वहीं हरतीरथ में शुरू हुए अभियान को आदमपुर थाने के पास खत्म किया गया।

नहीं टूटा मंदिर का स्लोब

अतिक्रमण हटाओ दस्ता पिपलानी कटरा की तरफ बढ़ने लगा तो कुछ देर उसे रुकना पड़ा क्योंकि यहां नाली पर कबीर कीर्ति मंदिर की तरफ से बनाया गया स्लोब अतिक्रमण की जद में था। सीओ चेतगंज ने पहले तो इसे हटाने का आदेश दिया लेकिन बुल्डोजर के इससे टच होते ही अधिकारियों ने उसे रोक दिया और बुल्डोजर इसे तोड़े बगैर आगे बढ़ गया।

इतना भी नहीं मिला समय

इस दौरान अतिक्रमण दस्ते को देखते ही बहुत से दुकानदार अपनी दुकान के बाहर लगे होर्डिग और ग्लोसाइन बोर्ड हटाने में जुट गए लेकिन जब तक ये हटता तब तक बुल्डोजर ने पहुंचकर उसे ध्वस्त कर दिया। और साथ चल रहे कर्मचारियों ने इन अतिक्रमण को कब्जे में ले लिया।