-सारनाथ में होटल व मंदिर में विदेशी नागरिकों को बिना सूचना दिये स्टे कराने पर दर्ज हुई रिपोर्ट, एसएसपी के आदेश पर हुई कार्रवाई

VARANASI

डार्या पर तेजाब हमले के बाद विदेशियों के रुकने को लेकर रूल्स की सख्ती सारनाथ में एक होटल और मंदिर प्रबंधन के लिए भारी पड़ गई। होटल व कंबोडियाई मंदिर मेंएलआई को बिना सूचना दिए विदेशियों को ठहराने के मामले में एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद देर रात होटल प्रबंधन के खिलाफ क्ब् फॉरेनर एक्ट और आईपीसी की धारा ब्ख्0 के तहत केस दर्ज कर लिया गया जबकि मंदिर प्रबंधन के खिलाफ जांच जारी है।

गलत सूचना दी थी होटल ने

इस प्रकरण में सीओ कैंट राजकुमार ने बताया कि सारनाथ स्थित बुद्धा इंटरनेशनल होटल में श्री लंका से आये 7ब् लोगों को दल रुका था लेकिन होटल प्रबंधन ने एलआईयू को महज एक पर्यटक के रुकने की सूचना दी थी। वहीं कंबोडियाई मंदिर में बगैर सूचना के तीन विदेशी नागरिक ठहराये गए थे। दोनों के खिलाफ एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू की गई। जिसमें होटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है लेकिन मंदिर प्रबंधन के खिलाफ आख्या का वेट किया जा रहा है। आख्या आते ही उसके खिलाफ भी मुकदमा कायम होगा।