-स्कॉर्पियो सवारों के साथ छात्रों की मारपीट मामले के मद्देनजर BHU प्रशासन ने लिया कड़ा निर्णय

-बाहरी तत्वों और प्रतिबंधित छात्रों पर रोक लगाएंगे सुरक्षाकर्मी

VARANASI

बिड़ला हॉस्टल के करीब गुरुवार की रात स्कॉर्पियो सवारों से छात्रों के विवाद को लेकर बीएचयू प्रशासन गंभीर है। यहां आये दिन होने वाले बवाल को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की तैयारी में है। हॉस्टल और उसके आसपास दिन-रात निगरानी के इंतजाम के साथ प्रतिबंधित छात्रों पर भी खास नजर रखने के लिए गश्त एवं सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी।

रात में खड़ी होगी गाड़ी

चीफ प्रॉक्टर प्रो। ओएन सिंह ने बताया कि बिड़ला हास्टल के करीब रात को स्थाई रूप से एक गाड़ी खड़ी करने पर विचार किया जा रहा है, इममें कई सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। ऐसे छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है जो अक्सर ही बवाल के कारण बनते हैं। सभी हॉस्टल वार्डन को निर्देश दिया गया है कि इस बात का खास ख्याल रखें ताकि कोई बाहरी तत्व हॉस्टल या उसके आसपास नहीं आने पाए। साथ ही इसको लेकर संबंधित सुरक्षाकर्मियों की भी जिम्मेदारी तय की गई है। खासकर बिड़ला हॉस्टल की। इसमें अगर निष्कासित या बाहरी छात्र आते तो संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों से भी पूछताछ की कार्रवाई जा सकती है।

चालक ने दी तहरीर, मामला दर्ज

कृषि विज्ञान संस्थान में आयोजित सेमिनार में भाग लेने आए झारखंड के अधिकारियों के साथ गुरुवार को छात्रों ने मारपीट की एवं उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना में शामिल छात्रों का आरोप था कि स्कॉर्पियों वाला उनका अपहरण कर रहा था। वहीं चीफ प्रॉक्टर का कहना था कि कुछ छात्रों ने ही बदमाशी की थी। इस मामले में स्कॉर्पियो चालक ने लंका थाने में शुक्रवार को तीन-चार छात्रों के खिलाफ तहरीर दी है। झारखंड निवासी चालक अजय रावत का आरोप है कि छात्रों ने अनायास स्कॉर्पियो को क्षतिग्रस्त किया।