- आजमगढ़ के व्यापारी को रिक्शे से जाते वक्त दो टप्पेबाजों ने बेनियाबाग पर रोका

- पॉकेट से एक लाख 60 हजार रुपये निकलवाकर ले उड़े दोनों

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

खाकी के नाम पर शहर में ठगी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार रात ऐसी ही एक वारदात चौक थाना क्षेत्र के बेनियाबाग स्थित रामसिंह अखाड़े के पास घटी। जहां पॉकेट में एक लाख 60 हजार रुपये रखकर जा रहे एक व्यापारी को दो लोगों ने रोका और खुद को पुलिस वाला बताते हुए आचार संहिता का हवाला देते हुए जेब से रुपये निकलवाये और उसे लेकर रफू चक्कर हो गए। सूचना के बाद पहुंची क्राइम ब्रांच और पुलिस जांच में जुटी है।

दुकान का खरीदना था सामान

आजमगढ़ के रहने वाले जनरल मर्चेट कारोबारी अमन बरनवाल एक शादी समारोह में आये थे। इस दौरान वे अपने साथ एक लाख 60 हजार रुपये भी लेकर आये थे। जिससे उनको दुकान का सामान हड़हासराय से लेना था। रात करीब साढ़े सात बजे व्यापारी रिक्शे से बेनियाबाग होते हुए हड़हासराय जा रहा था। पैसे उसने अपने पैंट की जेब में रखे थे। इस बीच रामसिंह अखाड़े के पास दो लोग आये और उससे कहने लगने पैंट की जेब में इतने रुपये लेकर कहा जा रहे हो हम लोग पुलिस वाले हैं। आचार संहिता लगी है और इतने रुपये लेकर ऐसे ही घूम रहे हो। इतना बोलने के बाद दोनों युवकों ने उससे रुपये निकलवाये और व्यापारी के पास मौजूद बैग खोलने को कहा। इस बीच युवकों ने उससे रुपये लिए और खाली हाथ बैग में डालकर रुपये बैग में रखने की बात कही और बैग हड़हासराय जाकर खोलने की ही बात कही। इसके बाद दोनों वहां से गायब हो गए। इस बीच व्यापारी जब हड़हासराय पहुंचा और बैग खोला तो उसे बैग में रुपये नहीं मिले। जिसके बाद उसके होश उड़ गए। इसकी सूचना उसने पुलिस को दी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच से ओमनारायण सिंह अपनी टीम और चौक इंस्पेक्टर फोर्स संग पहुंचे। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने कारोबारी की रेकी की थी। क्योंकि पैंट की जेब में रुपये होना और उसे निकलवाना तभी संभव था जब उनको सब पता हो।

लंका में हुई लूट की दो वारदात

वहीं लंका क्षेत्र में बुधवार को दो लूट की वारदात हुई। लंका के मीरा नगर चितईपुर निवासी राज नारायण तिवारी देर रात घर लौट रहे थे। आरोप है कि इस दौरान चितईपुर सुन्दर लॉन पर चितईपुर पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर ही सात बदमाशों ने मारपीट कर उनसे कीमती मोबाइल और 12 हजार रुपये लूट लिए। वहीं लंका के डाफी बाइपास पर रमना पुलिस चौकी के समीप मंगलवार की रात नकाबपोश बदमाशों ने नैपुराकला निवासी लोकेश मिश्रा को मारपीट कर घायल कर दिया। आरोप है कि हमलावरों ने कीमती मोबाइल फोन, पर्स में रखे 25 सौ रुपये व सोने की चेन छीन कर भाग निकले।