-22 जनवरी को आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी

-प्रोग्राम से पहले लगा स्पेशल कैंप, 957 ने कराया रजिस्ट्रेशन

VARANASI

आठ नहीं अब नौ हजार दिव्यांगों को पीएम नरेंद्र मोदी तोहफा देंगे। वे ख्ख् जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं। दिव्यांगों के तोहफे का गवाह बनने के लिए डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज का ग्राउंड तैयार हो रहा है तो व‌र्ल्ड रिकॉर्ड के लिए गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड की टीम के भी आने की संभावना है। पीएम के तोहफे से वंचित रहे दिव्यांगों के लिए शनिवार को एक और मौका दिया गया। डीएलडब्ल्यू में लगे स्पेशल कैंप में 9भ्7 दिव्यांगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। अब 8,7ख्फ् दिव्यांगों को विशेष उपकरण दिए जाएंगे। इनमें सबसे अधिक संख्या ट्राई साइकिल वालों की है।

सीसीटीवी की जद में ग्राउंड

डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज का ग्राउंड सीसीटीवी की जद में है। ग्राउंड पर आने वाले हर शख्स पर निगाह रखी जा रही है। पीएम के कार्यक्रम के तहत ग्राउंड पर बड़ी संख्या में ट्राई साइकिल समेत अन्य उपकरण रखे गए हैं। वहीं खुफिया ने भी अपनी नजरें अब ग्राउंड समेत डीएलडब्ल्यू के आसपास एरिया में टिका दी हैं।

शुरू हुआ मंच बनना

ख्ख् जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज के ग्राउंड में दिव्यांगों को विशेष उपकरण बांटेंगे। कार्यक्रम के लिए मंच बनना शुरू हो गया है। 8 फीट ऊंचे मंच पर दस लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। साथ ही सुरक्षा घेरा तीन लेयर में होगा। कार्यक्रम स्थल पर आने वाले अन्य लोगों के साथ दिव्यांगों की भी सघन चेकिंग की जाएगी। शनिवार को भी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल समेत आसपास एरिया का निरीक्षण किया।

स्पेशल कैंप में 9भ्7 दिव्यांगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। उपकरण के लिए पहले 77म्म् दिव्यांग रजिस्टर्ड थे। अब पीएम 87ख्फ् को उपकरण बांटेंगे। शनिवार को हुए रजिस्ट्रेशन के बाद अलग-अलग उपकरण जरूरत के मुताबिक मंगाए गए हैं।

सुमित तिवारी, पीआरओ एलिम्को (पर्सनल/एडमिनिस्ट्रेशन)

शनिवार को लगे स्पेशल कैंप में जिन दिव्यांगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है, उन्हें ख्ख् जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ही तोहफा देंगे। अब भी जो दिव्यांग बाकी हैं और जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है, उनके लिए सोमवार को कैंप लगाया जाएगा। उपकरण उन्हें बाद में कैंप लगाकर दिया जाएगा।

रणजीत सिंह, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी