-कैंट स्टेशन पर संदिग्ध विस्फोट के बाद रेलवे सिक्योरिटी एजेंसी ने आधा दर्जन घूमंतु बच्चों को उठाया

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी और कारण से कुत्ते की मौत होना सामने आने पर घूमंतुओं को दिया छोड़

कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में संदिग्ध तौर पर हुए विस्फोट में कुत्ते की मौत के बाद हरकत में आई रेलवे सिक्योरिटी एजेंसीज ने खानापूर्ति के लिए स्टेशन पर घूमने वाले आधा दर्जन बच्चों को उठा लिया। लेकिन इसके साथ ही यह सवाल भी उठ रहा है कि जब सिक्योरिटी एजेंसी घटना को विस्फोट होना नहीं मान रही है तो फिर घूमंतु बच्चों को उठाने का क्या माजरा है? वहीं मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्लीयर हुआ कि कुत्ते की मौत भारी वजन से दबने के चलते हुई थी। इसके बाद घूमंतुओं को छोड़ दिया गया।

पानी से पहले ही धुल गए थे सबूत

सर्कुलेटिंग एरिया के पीसीओ बूथ के पास जब सोमवार की शाम धमाका हुआ था तो उसकी आवाज प्लेटफॉर्म नंबर चार तक सुनी गई थी। अनहोनी भांप कुली सहित टै्रकमैन तक भाग कर घटनास्थल पर पहुंच गए थे। एक महिला यात्री ने देखा कि धमाके के दौरान कुत्ते के मुंह से धुंआ निकल रहा था। मगर, मौके पर पहुंची जीआरपी ने आनन-फानन में घटनास्थल पर पानी का बहाव मारकर कुत्ता सहित फर्श पर जमे खून को साफ कर दिया था। यही वजह रहा कि जांच रिपोर्ट में बारूद के कण के न होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही एक बात और सामने आई है कि घटना के बाद जीआरपी ने स्टेशन परिसर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद किये जाने के बजाय ऑटो-ठेले वालों को खूब हड़कान-चमकान दिया।

घटना के बाद मौके पर हाईटेक इक्विपमेंट्स से जांच कराई गई। कहीं भी विस्फोटक की बात सामने नहीं आई है। कुत्ते के हुए पोस्टमार्टम में भी विस्फोटक कण के न मिलने की बात सामने आई है।

वीके श्रीवास्तव, सीओ जीआरपी कैंट