-दो जुलाई को बनारस आ रहे CM के समक्ष व्यापारिक संगठन विरोध दर्ज कराने की बना रहे रणनीति

VARANASI

जीएसटी के विरोध में व्यापारी लामबंद हैं। फ्0 जून को बनारस बंद करने में कहीं न कहीं व्यापारी सफल भी हुए। छोटे से बडे़ व्यापारी तक ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रख जीएसटी बिल का विरोध किया। जीएसटी के विरोध में व्यापारी यहीं नहीं चुप होने वाले हैं, दो जुलाई को बनारस आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में भी वे अपना विरोध दर्ज करा सकते हैं। इसे लेकर विभिन्न व्यापारिक संगठनों की रणनीति भी बन रही है। वहीं कुछ व्यापारिक संगठन सीएम से मुलाकात करने की भी मंत्रणा कर रहे हैं। ताकि जीएसटी को व्यापारियों से दूर किया जाए।

बनाई कोर कमेटी

ख्7 जून से ही बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन आंदोलन को धार दे रहा है। चार दिन में लगभग चार सौ करोड़ का कपड़ा कारोबार ठप रहा। बुनकरों के भी रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। जरी, सिल्क का भी कारोबार ठप है। बनारस वस्त्र उद्योग एसोसिएशन, सिल्क ट्रेड एसोसिएशन सहित कपड़ा से जुडे़ कारोबारियों ने अनिश्चितकालीन बंदी का ऐलान कर दिया है। ऐसे में संकट बढ़ना लाजिमी है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सीएम योगी से मिलने की रणनीति भी बनाई है। आंदोलन को धार देने के लिए एक कोर कमेटी का गठन भी किया गया है, इसमें जगदीश शाह, राजन बहल, अशोक धवन, हाजी जियायुद्ीन, विजय कपूर सहित कई बड़े व्यापारी शामिल है।

जीएसटी का विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार व्यापारियों की बात नहीं मान लेती। दो जुलाई को बनारस आ रहे सीएम से मिलने की भी रणनीति बनाई जा रही है।

राजन बहल

महामंत्री, बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन

जीएसटी के सरलीकरण को लेकर सीएम से मिला जाएगा। मुलाकात करके व्यापारियों को जीएसटी से होने वाली समस्याओं से अवगत कराया जाएगा।

राकेश जैन, अध्यक्ष

काशी व्यापार प्रतिनिधि मंडल