-विपक्ष पर जमकर बरसे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री

-कहा, यूपी के कासगंज की घटना को बेवजह तूल न दिया जाए। अब स्थिति सामान्य हो रही है

VARANASI

यूपी के कासगंज की घटना को बेवजह तूल न दिया जाए। अब स्थिति सामान्य हो रही है। क्योंकि अब यूपी में जंगल राज नहीं योगी राज चल रहा है। विपक्ष एक खास जाति और संप्रदाय के लिए काम करता रहा है। यह बातें दो दिवसीय दौरे पर बनारस आये स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सोमवार को सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए कहा कि मुंह ऊपर करके ना थूकें, गंदगी आप पर ही गिरेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्ष पर ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप लगाया और कहा कि वारदात के बाद पकड़े गए आरोपी विपक्षी दलों की पोल खोल रहे हैं।

चिदंबरम अर्थशास्त्री से ज्यादा नेता

देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के ट्वीट पर कहा कि चिदंबरम अर्थशास्त्री हैं, इसलिए उनको पता होना चाहिए कि जब जीडीपी बढ़ती है तो रोजगार बढ़ता है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम साहब बड़े अर्थशास्त्री हैं लेकिन अब वह राजनेता ज्यादा हो गए हैं। हमारी सरकार पूर्वाचल और बुंदेलखंड में रोजगार पैदा करने के लिए उद्योग लगाने वालों को विशेष प्रोत्साहन दे रही है।

कुंभ मेला में विदेशियों का भी सजेगा अखाड़ा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार इलाहाबाद में लगने वाले कुंभ मेले को वैश्विक स्वरूप देने जा रही है। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। योजना के तहत कुंभा मेला 2019 में विदेशों का भी प्रतिनिधित्व होगा। वहां से आए प्रबुद्धजनों का अखाड़ा भी संतों की तरह सजेगा। इसके साथ ही हर जिले का भी प्रतिनिधित्व सुनिश्रि्वत किया जाएगा। इसके लिए संबंधित जिले के प्रबुद्धजनों को मेले में बुलाया जाएगा। उन्होंने यह भरोसा दिया कि आगामी कुंभ मेले का आयोजन ऐतिहासिक होगा जिसे दुनिया लंबे समय तक याद करेगी।