- 9 मई को हुई राजा बाजार से स्कूटी चोरी

- सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

- कैंट पुलिस को मिली सफलता

वाराणसी। कैंट पुलिस सोमवार की रात क्षेत्र में वाहन चेकिंग और कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए भ्रमण कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से कैंट पुलिस को सूचना मिली कि हाल ही में राजा बाजार से चोरी हुई स्कूटी को बेचने चोर चेतगंज की तरफ जा रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे सोमवार की रात लगभग 11 बजे नेहरू पार्क के पास से स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चोर को जेल भेज दिया। चोर बोला कि जेल से छूटने के बाद पुलिस को बताउंगा कई राज। पकड़े गए चोर की पहचान नदीम खान पुत्र रफीक निवासी पक्की बाजार पुलिस लाइन खजुरी के रूप में की गई है।

--

साहब, मैं बाहर आकर खोलूंगा कई लोगों के राज-

पकड़े गए नदीम को जब पुलिस जेल ले जाने लगी तो उसने एक ऐसी बात पुलिस से कही जो कई लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। नदीम ने पुलिस से कहा कि साहब, मुझे जिन लोगों ने पकड़वाया है। मैं जब भी बाहर आउंगा तो उनके कई राज खोलूंगा।

--

चोरी करने से पहले करता था रेकी-

पुलिस की पकड़ में आए नदीम ने बताया कि वह डुप्लीकेट चाभियों का गुच्छा बनवाकर अपने पास रखता था। बाइक की चोरी करने से पहले बाकायदा उसकी रेकी करता। ध्यान रखता बाइक कौन लेकर आया, कहां जा रहा है, उसके साथ कौन आया और वह कहां पर है? इसके बाद डुप्लीकेट चाभी लगाकर बाइक को चुरा लेता।

--

औने पौने दाम में बेच देता था बाइक-

पुलिस की पूछताछ में नदीम ने बताया कि बाइक की चोरी कर उसे औने पौने दामों में बेच देता था। उस पैसे से रोज का खर्च और आवश्यक जरूरतों को पूरा करता था।

--

यह है मामला-

मोटर मार्केट राजा बाजार से 9 मई को एक स्कूटी चोरी हो गई थी। वाहन स्वामी ने इसकी जानकारी नदेसर चौकी पर दी। सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी नदेसर टुन्नू सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जांच की कड़ी में आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने एक युवक को बाइक चोरी करते हुए देखा। इसके बाद उसकी शिनाख्त के लिए पुलिस ने अपने मुखबिर एक्टिव किए और सोमवार की रात चोर को पकड़ा लिया।