-वीडीए अवस्थापना की समीक्षा, निशाने पर वीडीए, नगर निगम की सड़कें

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने अवस्थापना निधि के तहत विकास प्राधिकरण, नगर निगम के पूर्ण कराए गए सड़क व अन्य निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश दिया है। विकास प्राधिकरण के 14 पूर्ण कार्यो की गुणवत्ता जांच के लिए पीडब्ल्यूडी और विकास प्राधिकरण के अभियंताओं की संयुक्त टीम को जिम्मा सौंपा गया है। जांचकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुरूप होने पर ही कार्य पूर्ण माना जाएगा। अवस्थापना निधि के तहत केवल दो नए कार्यो को कमिश्नर ने मंजूरी दी है। वाराणसी पत्रकारपुरम आवासीय योजना समिति की पहल पर कमिश्नर ने आवास विकास परिषद की अवस्थापना निधि से चुप्पेपुर पत्रकारपुरम कालोनी के आंतरिक मार्ग की मरम्मत व सुधार कार्य के लिए 60.64 लाख रुपए के बजट की स्वीकृत दी।

सुसुवाही रोड प्रकाश को 3.69 लाख

अनुश्रवण कक्ष में सोमवार को अवस्थापना निधि की बैठक करते हुए कमिश्नर ने नगवां वार्ड के तहत महामनापुरी से सुसुवाही रोड मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था के लिए 3.69 लाख रुपए धनराशि की स्वीकृति प्रदान की। कैंट स्टेशन के सामने मार्ग पर लगने वाले नियमित जाम से लोगों को निजात दिलाने हेतु सचिव विकास प्राधिकरण को निर्देशित किया। रेलवे, रोडवेज, नगर निगम एवं सेतु निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता में आयोजित कर इसकेलिए वृहद कार्ययोजना तैयार किया जाय।

डिवाइडर में कट पर लगाई फटकार

कमिश्नर ने आवास विकास परिषद की सड़क पर बनाए जा रहे डिवाइडर में बिना वजह अधिक कट बनाये जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। कमिश्नर ने पाण्डेयपुर काली मंदिर के दौलतपुर होते भक्तिनगर मार्ग पर सड़क निर्माण के दौरान सड़क पर दोनो तरफ हुए अतिक्रमण को तुरंत हटाने हेतु विभागीय अधिकारी को निर्देशित किया ताकि सड़क निर्माण शीघ्र शुरू कराया जा सके। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन सहदेव, नगर आयुक्त डा। हरि प्रताप शाही, वीडीए सचिव एमपी सिंह के अलावा लोक निर्माण विभाग, आवास विकास परिषद, जल संसथान आदि विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।