- शहर में केंद्र सरकार की ओर से बिछाये जा रहे बिजली के तार की धीमी गति पर प्रोजेक्ट की अधिशासी निदेशक ने जताई नाराजगी

- योजना की समीक्षा के बाद काम को निर्धारित वक्त में पूरा करने का दिया निर्देश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

शहर में भूमिगत बिजली के तार बिछाने को लेकर चल रही आईपीडीएस योजना की समीक्षा प्रोजेक्ट की अधिशासी निदेशक राधिका झा व सलाहकार रिटायर्ड डीजीपी रंजन द्विवेदी ने मंगलवार को विकास भवन सभागार में की। इस दौरान कार्य की धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी जताते हुए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को बेतरतीब तरीके से किये जा रहे कार्यो को लेकर नाराजगी जताते हुए आपसी समन्वय के साथ काम निर्धारित कर समयसीमा एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराये जाने की हिदायत दी। इस दौरान डीएम योगेश्वर राम मिश्र भी मौजूद रहे।

अब हर शनिवार को समीक्षा

बैठक में डीएम ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि केन्द्रीय योजनाओं की प्रगति की वे स्वयं साप्ताहिक समीक्षा करेंगे। जिसके लिए हर शनिवार को मीटिंग होगी। मीटिंग में खराब प्रगति वाले कार्यदायी संस्थाओं की जिम्मेदारी तय की जायेगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग के अधीन होने वाली केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन के बाबत टाइमलाइन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्थाओं को व्यक्तिगत रुचि लेते हुए युद्धस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। अधिशासी निदेशक राधिका झा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि काम को लेकर अगर कोई दिक्कत है तो डीएम को अवगत करायें।

जून तक पूरा हो जाये काम

मीटिंग के दौरान अधिकारियों ने आईपीडीएस योजनान्तर्गत कराये जा रहे भूमिगत वायरिग कार्य को जून, 2017 तक पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। डीएम ने ट्रांस वरूणा योजना में तेजी लाये जाने का निर्देश दिया। वाराणसी बाईपास रिंग रोड फेज-1 की बाधाओं को दूर कर कार्य को पूरा कराने के लिए कहा। एनएच-56, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, हृदय योजना, शहर की यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था एवं पर्यटन कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर लम्बित कार्यो को तेजी से पूरा कराने को कहा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे, एसएसपी नितिन तिवारी, नगर आयुक्त डॉ हरिप्रताप शाही, वीडीए सचिव एमपी सिंह के अलावा विद्युत व एनएचएआई के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।