-नदेसर तिराहे से हटेंगे डेलोनेटर, खोदाई के चलते रोजाना लग रहा लंबा जाम

-ट्रैफिक पुलिस के सर्वे के बाद लिया गया फैसला

VARANASI

नदेसर तिराहे से जाने वाले सभी रास्तों पर इन दिनों लग रहे लंबा जाम से पब्लिक को निजात दिलाने के लिए यहां तिराहे पर लगे पिलर्स को हटाया जायेगा। ये फैसला एसपी ट्रैफिक ने रविवार को किए गए सर्वे के बाद लिया। एसपी ट्रैफिक कमल किशोर ने बताया कि घौंसाबाद से आने वाले रास्ते पर व गेटवे होटल के सामने खोदाई चल रही है। इस वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए जब तक खोदाई का काम चल रहा है तब तक के लिए अस्थायी तौर पर डेलोनेटर्स को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा अंधरापुल पर फोर लेन को डिवाइड करने के लिए नए डेलोनेटर लगाने का निर्णय लिया गया है। कमिश्नर को इन सुझावों की जानकारी दी गई तो उन्होंने भी सहमति दे दी। नगर निगम से अगर डेलोनेटर्स मिल गए तो मंगलवार से रास्ता साफ हो जाएगा।

कई रूट पर हुआ सर्वे

ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को नदेसर, अंधरापुल और घौंसाबाद-चौकाघाट रूट पर किए गए सर्वे के बाद इस आशय का प्रस्ताव कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण को भेजा। जिस पर उन्होंने सहमति दे दी है। लगे डेलोनेटर को हटाने और नए को लगाने का काम नगर निगम को करना है। सोमवार को उन्होंने इसे पूरा कर लिया तो देर रात से नई व्यवस्था लागू हो जाएगी। इसके लिए नदेसर तिराहे से पुराने डेलोनेटर को हटा कर अंधरापुल पर फोर लेन को डिवाइड कराने के लिए निगम से क्ख्0 नये डेलोनेटर्स की मांग की गई है। वहीं एसपी ट्रैफिक का कहना है कि दुकानों के आगे वाहन खड़े मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

घुस आ रहे नो एंट्री में ट्रक

ट्रैफिक पुलिस ने रात क्क् से सुबह पांच बजे तक नो एंट्री में भारी वाहनों को आने की छूट दी है लेकिन इसे फॉलो नहीं किया जा रहा है। शनिवार की रात क्0 बजे के पहले ही भारी वाहन आने लगे जिस पर कंट्रोल के लिए एसपी ट्रैफिक ने संदेश प्रसारित कराया। जीटी रोड समेत शहर की सीमा से लगे थानों की पिकेट पर एंट्री फीस देकर भारी वाहन निर्धारित समय से पहले ही शहर में दाखिल हो जा रहे हैं। इसके लिए रोहनिया थाने की पुलिस को चेतावनी भी दी जा चुकी है लेकिन इसका असर न के बराबर दिख रहा है।