-करसड़ा प्लांट को चलाने के लिए एनटीपीसी को मिला निर्देश

-दो दिन में करसड़ा प्लांट का काम शुरू करेगी एनटीपीसी

VARANASI

पिछले कई साल से धूल फांक रहा करसड़ा प्लांट जून में चालू कर दिया जाएगा। इस प्लांट के शुरू होने से सिटी के सैकड़ों टन कूड़े के बैकलॉग की समस्या दूर होगी। करसड़ा में बने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के संचालन की जिम्मेदारी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) को सौंपी गई है। सोमवार को दिल्ली में शहरी विकास मंत्रालय की ओर से एनटीपीसी को प्लांट का काम शुरू करने के लिए निर्देश दिया गया। सोमवार को दिल्ली में हुई बैठक में मेयर राम गोपाल मोहले, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण और नगर आयुक्त एसपी शाही मौजूद थे।

दो दिन में शुरू होगा काम

करसड़ा प्लांट को चालू करने के लिए दो दिन बाद उसे दुरुस्त कराने का काम शुरू करेगा एनटीपीसी। प्लांट को सॉलिड वेस्ट का निस्तारण करने के लिए उसे तैयार करने में अभी एक महीना लगेगा। प्लांट में जो कमियां होंगी उसे एनटीपीसी ठीक कराएगा।

करोड़ों की लागत पर फिरा था पानी

करसड़ा प्लांट का निर्माण एटूजेड कंपनी ने कराया था। लेकिन विवाद होने के बाद इसका काफी काम अधूरा रह गया। इसके निर्माण में करीब फ्0 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। उसके बाद भी काम पूरा नहीं हो सका। जिसके कारण पूरा प्लांट शहर के लिए बेकार साबित हुआ।

एक से डेढ़ महीने में करसड़ा प्लांट चालू हो जाएगा। इसके लिए एनटीपीसी को निर्देशित कर दिया गया है। वह दो से तीन दिन में काम शुरू करा देगी।

राम गोपाल मोहले, मेयर