-इंडियन सोशियोलॉजिकल सोसाइटी के 40वें अधिवेशन का 29 को करेंगे इनागरेशन

-महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 28 नवंबर को होगा रिहर्सल

VARANASI : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ख्9 नंवबर को आ रहे हैं। इसको देखते हुए कैंपस में आगमन की तैयारी तेज कर दी गई है। यूनिवर्सिटी स्थित ग्राउंड में जहां हेलीपैड बनाने का काम स्टार्ट हो गया है वहीं आसपास के पेड़ों की डालियां भी काटी जा रही हैं। दूसरी ओर सिक्योरिटी सहित अन्य इंतजाम के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े ऑफिसर्स भी कैंपस का चक्कर काटने लगे हैं। इस क्रम में ख्8 नवंबर को दोपहर एक बजे रिहर्सल किया जाएगा। इसमें डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के ऑफिसर्स के अलावा नई दिल्ली से आयी टीम के लोग शामिल रहेंगे। उधर प्रेसिडेंट के प्रोग्राम को देखते हुए इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट ने भी जांच-पड़ताल तेज कर दिया है।

अधिवेशन का करेंगे इनागरेशन

इंडियन सोशियोलॉजिकल सोसाइटी का ब्0वां अधिवेशन इस साल वाराणसी में हो रहा है। काशी विद्यापीठ में होने वाले चार दिवसीय इस अधिवेशन का इनागरेशन प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी करेंगे। अध्यक्षता सूबे के गवर्नर राम नाईक करेंगे।

अब गवर्नर देंगे अवार्ड

इस अधिवेशन में पंजाब के प्रो। पीएन पिम्पले, जेएनयू के प्रो। इम्तियाज अहमद, बीएचयू के प्रो। सत्येंद्र त्रिपाठी व विद्यापीठ के प्रो। रमेश चंद्र तिवारी को सोसाइटी की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जाएगा। पहले यह अवार्ड प्रेसिडेंट के हाथों से दिया जाना था लेकिन अब यह अवार्ड गवर्नर देंगे। आयोजक सचिव प्रो। रवि प्रकाश पांडेय ने बताया कि राष्ट्रपति भवन के निर्देश पर संशोधित मिनट-टू-मिनट भेज दिया गया है।

कोलकता से पहुंचेगे बनारस

प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ख्9 नवंबर को नई दिल्ली के बजाए कोलकाता से बनारस आएंगे। उनका विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर दोपहर क्.भ्भ् बजे पहुंचेगा। यहां से ख्.0भ् बजे हेलीकाप्टर द्वारा विद्यापीठ के लिए। दोपहर ख्.ख्भ् बजे हेलीकाप्टर विद्यापीठ पहुंचेगा। शाम ब्.क्भ् बजे विद्यापीठ स्थित हेलीपैड से राष्ट्रपति बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। यहां से शाम ब्.ब्भ् बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।