-काशी विद्यापीठ के एनुअल एग्जाम के सेंटर्स को 27 कॉलेजेज ने दर्ज कराया ऑब्जेक्शन

-यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन 25 तक कर देगा निस्तारित, एडमिट कार्ड तीन मार्च से

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एनुअल एग्जाम के लिए सेंटर फाइनल होते ही एफिलिएटेड कॉलेजेज के प्रिंसिपल यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाना स्टार्ट कर दिए हैं। कोई सेंटर बनवाने तो कोई कटवाने के लिए परेशान है। वहीं करीब ख्7 कॉलेजेज में दूरी को लेकर सेंटर्स की लिस्ट पर ऑब्जेक्शन जताई है। बता दें कि कॉलेजेज को सेंटर्स पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए गुरुवार को शाम चार बजे तक का मौका दिया गया था। आपत्ति दर्ज कराने वालों में सर्वाधिक ख्0 कॉलेज बलिया के हैं।

दूरी को लेकर ऑब्जेक्शन

सबसे ज्यादा कॉलेजेज की शिकायत है कि दो किलोमीटर के दूरी पर महाविद्यालय होने के बावजूद सेंटर का निर्धारण पांच से आठ किलोमीटर दूर कर दिया गया है। इसी प्रकार अन्य कॉलेजेज ने भी समस्या गिनाई है। रजिस्ट्रार ओम प्रकाश ने बताया सिर्फ दूरी को लेकर की गई आपत्तियों पर विचार किया जाएगा। हर हाल में आपत्तियों का निस्तारण ख्भ् फरवरी तक पूरा कर लेने का टारगेट रखा गया है। एडमिट कार्ड का डिस्ट्रिब्यूशन तीन मार्च से किया जाएगा। व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। जबकि संस्थागत परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड संबंधित कॉलेजेज से ही मिलेगा।

यह है दूरी का मानक

परीक्षा समिति के अनुसार वाराणसी, चंदौली, भदोही, बलिया में दस किलोमीटर के दायरे सेंटर बनाए जा सकते हैं। वहीं मीरजापुर व सोनभद्र में फ्भ् किलोमीटर के दायरे में सेंटर बनाने की छूट है।

एग्जाम नौ मार्च से

काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन की परीक्षाएं नौ मार्च से दो मई तक चलेंगी। हालांकि क्म् मार्च तक कम छात्र संख्या वाले सब्जेक्ट्स का एग्जाम है। एफिलिएटेड कॉलेजेज में परीक्षाएं क्7 मार्च से शुरू हो रही हैं। वाराणसी सहित छह डिस्ट्रिक्ट में फ्,क्8,9ब्म् परीक्षार्थियों के लिए ख्ब्7 सेंटर्स बनाए गए हैं।