-काशी विद्यापीठ में 37वां कन्वोकेशन 24 को, यूजी को 13 व पीजी स्टूडेंट्स को 37 मेडल

-यूजी में कॉलेज व पीजी में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का दबदबा, 53 टॉपर्स को 55 मेडल

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में ख्ब् नवंबर को होने वाले फ्7वें कन्वोकेशन में भ्फ् टॉपर्स को भ्भ् मेडल मिलेगा। इसमें एजुकेशनल मेडल प्राप्त करने वाले भ्0 टॉपर्स शामिल हैं। खास बात यह है कि इस साल यूनिवर्सिटी व एफिलिएटेड कॉलेजेज के स्टूडेंट्स को ख्भ्-ख्भ् मेडल मिलेंगे। इस साल यूजी में क्फ् तथा पीजी में फ्7 टॉपर्स को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाना है। यूजी में कॉलेजेज व पीजी में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स आगे हैं। यूजी लेवल पर विद्यापीठ के स्टूडेंट्स को चार, एनटीपीसी कैंपस के खाते में एक तथा कॉलेजेज के टॉपर्स को आठ मेडल मिलेंगे। वहीं पीजी लेवल पर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के खाते में ख्क्, एनटीपीसी कैंपस को एक तथा कॉलेजेज के क्भ् टॉपर्स का नाम गोल्ड मेडल की लिस्ट में शामिल है।

मेडल व डिग्री पर लगी मुहर

वीसी डॉ। पृथ्वीश नाग की अध्यक्षता में एग्जिक्यूटिव काउंसिल की हुई मीटिंग में परीक्षा समिति व एकेडमिक काउंसिल की संस्तुतियों पर मुहर लगायी गयी। इसके तहत कन्वोकेशन में भ्भ् को गोल्ड मेडल, 7म् को पीएचडी, एक को डीलिट तथा 88,ख्क्8 को यूजी व क्0,फ्ब्7 को पीजी की डिग्री देने की एग्जिक्यूटिव काउंसिल ने मंजूरी दे दी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी में तीन नई फैकल्टी व सात नए कोर्सेज स्टार्ट करने पर भी एग्जिक्यूटिव काउंसिल ने हामी भर दी है।

'आधे' पर आधी आबादी का कब्जा

इस साल आधे से अधिक मेडल पर ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स का कब्जा है। टोटल भ्0 टॉपर्स में फ्9 छात्राएं शामिल हैं। यूजी लेवल पर सात तथा पीजी लेवल पर ख्ख् गोल्ड मेडल छात्राओं को मिलेगा।

कैंपस यूजी पीजी टोटल

विद्यापीठ 0ब् ख्क् ख्भ्

एनटीपीसी 0क् 0क् 0ख्

वाराणसी 0भ् 0म् क्क्

चंदौली 00 0क् 0क्

भदोही 00 0ख् 0ख्

बलिया 0फ् 0ब् 07