-विस चुनाव में वोटिंग के दिन बनाए गए बूथ्स में से बेस्ट का हुआ सेलेक्शन, कमिश्नर करेंगे पुरस्कृत

-जागरण की ओर से बनाए गए दो बूथ्स को भी मिला फ‌र्स्ट प्लेस

VARANASI

विधानसभा इलेक्शन में वोटिंग के दिन डिस्ट्रिक्ट में 40 से अधिक बने मॉडल बूथ्स में से बेस्ट का शुक्रवार को जिला निर्वाचन की स्वीप टीम ने सेलेक्शन किया। इसमें महात्मा काशी विद्यापीठ के आर्ट फैकल्टी स्थित पोलिंग सेंटर पर बने मॉडल बूथ को फ‌र्स्ट चुना गया है। उत्तरी विस क्षेत्र के इस बूथ को सजाया संवारा था वाराणसी एथलेटिक्स क्लब, मर्चेट नेवी तथा वेलफेयर एसोसिएशन ने। वहीं सेकेंड प्लेस पर केंद्रीय विद्यालय भिखारीपुर व निवेदिता शिक्षण संस्थान महमूरगंज को रखा गया। गोपी राधा इंटर कालेज रवींद्रपुरी को थर्ड प्लेस मिला है। विधानसभावार घोषित रिजल्ट में दैनिक जागरण की ओर से रोहनिया विधानसभा में इंटर कॉलेज डीएलडब्ल्यू, मंडुआडीह व दक्षिणी विधानसभा के नगर पालिका महाविद्यालय, मछोदरी में बनाये गए मॉडल केंद्र को फ‌र्स्ट प्राइज का खिताब दिया गया है। इसके साथ ही दक्षिणी विस क्षेत्र में जागरण के मॉडल बूथ के संग डीएवी इंटर कॉलेज नवापुरा, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, हरिश्चंद्र इंटर कॉलेज बड़ा गणेश लोहटिया को भी फ‌र्स्ट प्लेस दिया गया है।

ये भी रहे अव्वल

पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में प्राइमरी पाठशाला अकौड़ा, प्राइमरी पाठशाला मुल्कापुर पतिराजपुर, सुभद्रा कुमार इंटर कॉलेज, इंटर कॉलेज बड़ागांव को प्रथम स्थान दिया गया है। इन मॉडल बूथ्स का निर्माण इंडस्ट्रियल एसोसिएशन पिंडरा की ओर से कराया गया था। शिवपुर विस क्षेत्र में प्राइमरी पाठशाला गनेशपुर को तथा उत्तरी में प्राइमरी विद्यालय शिवपुर व यूपी कॉलेज प्रथम रहा। कैंटोमेंट विस क्षेत्र में बीएनएच शिक्षण संस्थान नरिया, नगर निगम कार्यालय को स्थान दिया गया है। इसके साथ ही अन्य मॉडल केंद्रों को भी सराहा गया है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण इन सभी संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। इसकी डेट अभी तय नहीं है।

टीम ने किया selection

बेहतरीन मॉडल बूथ्स के सेलेक्शन के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आईएएस राजा गणपति व सहायक जिला नोडल अधिकारी स्वीप केके श्रीवास्तव की अगुवाई में कई ऑफिसर्स की अहम भूमिका रही। मॉडल बूथ्स पर बच्चों के लिए गुब्बारे, बुजुर्गो व दिव्यांगों के बैठने की सुविधा, ठंडा पानी आदि की सर्वोत्तम व्यवस्था कराने वालों को लिस्ट में स्थान दिया गया है। इसके अलावा अधिक वोटिंग को भी ध्यान में रखा गया है।