-श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने को विकास भवन में खुला कंट्रोल रूम

-इस नंबर 7985061065 पर मिलाइए फोन मिल जाएगा रोजगार

-गांव लौटने वाले श्रमिकों की मदद के लिए प्रशासन की व्यवस्था

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को शहरों में लग रहे आंशिक कफ्र्यू की वजह से श्रमिकों का पलायन तेजी से होने लगा है। दूरदराज से श्रमिक गांव में लौटने लगे हैं। दुकानों की बंदी से भी बहुतायत श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं। पंचायत चुनाव की आचार संहिता से गांवों में निर्माण कार्य रुके थे। हालांकि पांच मई को आचार संहिता समाप्त होने से कार्यों में तेजी आने की बात कही जा रही है। ऐसे में श्रमिकों को रोजागर दिलाने के लिए विकास भवन में कंट्रोल रूम खोला गया है। मोबाइल नंबर 7985061065 पर फोन कर जरूरतमंद श्रमिक रोजगार और जॉब कार्ड की मांग कर सकते है।

कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

पंचायत में निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश सचिवों को दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी शाश्वत आनंद सिंह ने बताया कि पंचायत की सरकारी मशीनरी चुनाव सकुशल संपन्न कराने में जुटी थी। अब सभी इससे मुक्त हो चुके हैं। हालांकि पंचायतों का गठन न होने के कारण कुछ काम में परेशानी आएगी, लेकिन पहले से संचालित कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवन पर कार्य शेष है। श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा काम मिलने की गुंजाइश है।

सर्वे करने का निर्देश

डीएम कौशल राज शर्मा ने पंचायतों से जुड़े अफसरों को निर्देशित किया है कि गांव में तत्काल सर्वे शुरू कराएं। बाहर से आने वाले श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में तेजी से कार्य हो। लापरवाही नहीं होनी चाहिए। खाद्यान्न भी समय से मुहैया कराया जाए।