-मिर्जामुराद पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर लुटेरे, एक फरार

-9 एमएम की पिस्टल समेत लूट व छिनैती के सामान बरामद

-मिर्जामुराद, लोहता व सिगरा में कर चुके थे कई वारदात

VARANASI

मिर्जामुराद पुलिस ने भिखारीपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से चार शातिर लुटेरों को पकड़ा जबकि एक भाग निकला। गिरफ्तार लुटेरों ने शहर के कई इलाकों में आतंक मचा रखा था। ये महिलाओं के रिक्शे, ऑटो व बाइक पर चलने के दौरान उनके गले से चेन व बैग छीन लिया करते थे।

मिली थी इंफॉर्मेशन

एसपीआरए आशीष तिवारी ने मंगलवार की दोपहर मिर्जामुराद थाने में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि एसओ विवेक कुमार श्रीवास्तव को इंफॉर्मेशन मिली थी कि बाइक सवार बदमाश लूट की घटना को अंजाम देने के लिए भिखारीपुर की ओर जा रहे हैं। इस पर एसओ ने घेरेबंदी कर चार बदमाशों को धर दबोचा। इससे पहले बदमाशों ने अपने बचने के लिए पुलिस पर फायरिंग भी की लेकिन वे बच नहीं सके।

लूट के छह हजार कैश भी मिले

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार कुंडरिया, जंसा निवासी गोविन्द सिंह, रोहनिया के बड़ीबारी निवासी करन राय, राजातालाब निवासी कन्हैया जायसवाल व नैपुरा, रोहनिया निवासी बृजेश कुमार पटेल की जब तलाशी ली गई तो इनके पास से 9 एमएम की पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक खोखा, फ्क्भ् बोर का तमंचा के अलावा लूट का पांच ग्राम सोना व छह हजार रुपये कैश भी बरामद किए गए। जबकि इनका एक साथी असगर उर्फ विपिन नट निवासी रोहनिया भागने में सफल रहा।

मिर्जामुराद से लूटा था सोना

बरामद सोना मिर्जामुराद के डंगहरिया में क्क् मई को महिला के गले से लूटी गई चेन व सिगरा में क्फ् मई को महिला संग हुई चेन लूट का है। जबकि बरामद छह हजार रुपये क्7 मई को लोहता में सेल्समैन की आंख में मिर्ची झोंककर लूटा गया था।

ऐसे करते थे लूट

पुलिस ने बताया कि यह गिरोह रोड पर चलते यात्री व महिलाओं को ओवरटेक कर उनके चेन व पर्स को लूट लेता था। गिरफ्तार लुटेरों ने कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली है।