-गंगा के जलस्तर में वृद्धि व ट्रेनकी स्पीड पर लगातार नजर

-कॉलिंग काशन पर दौड़ रही ट्रेंस -इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट, जीआरपी व आरपीएफ हुई अलर्ट

VARANASI

गंगा के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन अलर्ट हो गया है। मालवीय ब्रिज की निगरानी बढ़ाने के साथ ही बढ़ते पानी पर लगातार नजर रखे हुए है। उधर ब्रिज से गुजरने वाली ट्रेंस की स्पीड को धीमा कर दिया गया है। वहीं जीआरपी सहित आरपीएफ के तैनात जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। दूसरी ओर नॉर्दन रेलवे हेड क्वार्टर ने देश के कई हिस्सों में आए बाढ़ के कारण रेलवे ट्रैक सहित ब्रिजों पर सतर्कता बढ़ा दिए जाने के कड़े निर्देश दिए हैं। इस क्रम में मालवीय ब्रिज की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

ट्रेंस की स्पीड हुई धीमी

मालवीय ब्रिज पर रात में गस्त सहित तीन शिफ्ट में इंजीनियर्स की तैनाती के साथ ही पीडब्लूआई की टीम को काशी स्टेशन पर रिजर्व रखा गया है। वहीं ट्रेंस को कॉलिंग काशन पर धीमी गति से चलाए जाने का निर्देश दिया गया है। ऑफिसर्स ने बताया कि पानी अभी तो खतरे के निशान से नीचे है, रेड लाइन क्रॉस करने के बाद मालवीय ब्रिज से एक साथ दो ट्रेनों के संचालन को रोका जा सकता है। बहरहाल स्थिति पर बराबर नजर रखी जा रही है।

जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट

जीआरपी कैंट के प्रभारी निरीक्षक शिवप्रसाद सोनकर ने बताया कि काशी चौकी के प्रभारी सहित जवानों को मालवीय ब्रिज पर कड़ी निगरानी के निर्देश दे दिये गये हैं। रात में गस्त के साथ हाई मास्ट लाइट से लगातार निगरानी करते रहेंगे। दूसरी ओर आरपीएफ कैंट के प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार अर्जुन ने बताया कि गंगा के जल स्तर पर लगातार निगरानी के लिए आउट पोस्ट प्रभारी को निर्देश दे दिया गया है।