परिचित के भाई के दाह संस्कार में आया युवक गंगा में डूबा, मौत

पांच घंटे बाद मौके पर पहुंचे जल पुलिस के गोताखोर, निकाली डेड बॉडी

VARANASI

एक परिचित के भाई के दाह संस्कार में आया युवक शनिवार की भोर में सिंधिया घाट पर स्नान करने के दौरान डूब गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना देने पर जल पुलिस के सिपाही कई चक्कर लगाए लेकिन गोताखोर नहीं मिले। अगर वक्त पर बचाव मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। करीब पांच घंटे बाद युवक की डेड बॉडी बाहर निकाली गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। उधर परिवार में युवक के मौत की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया।

दोस्ती में आया और जान गंवाया

चंदौली मुगलसराय के काली महाल के चतुर्भुजपुर के रहने वाले राम लखन प्रसाद का बेटा अनिल कुमार दक्ष (ख्भ्) जनरल स्टोर की दुकान चलाता था। उसी एरिया में क्लीनिक चलाने वाले डॉ। प्रमोद कुमार के भाई शेषनाथ पासवान की शुक्रवार को मौत हो गयी थी। अनिल की प्रमोद से दोस्ती थी इसलिए वह मित्रता के चलते शुक्रवार की रात दाह संस्कार में मणिकर्णिका घाट पहुंचा था। लेकिन उसने खुद अपनी जान गंवा दी।

किया इशारा नहीं, मिला सहारा

अंतिम संस्कार के बाद लोग भोर में करीब साढ़े चार बजे सिंधिया घाट पर स्नान करने पहुंचे। अनिल तैरना जानता था इसलिए वह तैरते हुए कुछ दूर निकल गया। लौटने के दौरान वह डूबने लगा तो उसने हाथ उठाकर इशारा किया और शोर भी मचाया लेकिन जब तक लोग कुछ समझ पाते वह गहरे पानी में चला गया। बताया जा रहा है कि सूचना देने के तुरंत बाद अगर गोताखोर मौके पर पहुंच गए होते तो अनिल को बचाया जा सकता था।

पुलिस घंटों खोजती रही गोताखोर

जैसे ही अनिल डूबा तो लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। लेकिन फैंटम दस्ते को पहुंचने में एक घंटे लग गए। आने के बाद भी कोई राहत नहीं मिली। जल पुलिस को गोताखोर नहीं मिल रहे थे। करीब दस बजे दो गोताखोर को लेकर आने के बाद डेड बॉडी निकाली गयी।