-राज्यस्तरीय बीएड काउंसलिंग में दूसरे दिन कैंडीडेट्स हुए परेशान

-छत्रपति शाहू महराज यूनिवर्सिटी की सूची से जुड़े विद्यापीठ से एफिलिएटेड कॉलेजेज

-कम्प्लेन पर दोपहर 3.30 बजे संशोधित हुई लिस्ट

VARANASI

टेक्निकल गलती के चलते यूपी बीएड की वेबसाइट में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजेज कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी से जुड़ गए। चॉइक लॉक करने के लिए कैंडीडेट्स ने यूपी बीएड की वेबसाइट खोली तो विद्यापीठ से संबद्ध छह डिस्ट्रिक्ट्स के सभी बीएड कॉलेजों के नाम गायब मिले। काफी परेशान होने के बाद उन्हें विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों के नाम छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजेज की लिस्ट में मिली। कैंडीडेट्स की कम्प्लेन पर विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने इसकी जानकारी परीक्षा आयोजक संस्था लखनऊ यूनिवर्सिटी व एनआईसी को दी। काफी मशक्कत के बाद दोपहर फ्.फ्0 बजे यूपी बीएड की वेबसाइट पर विद्यापीठ से जुड़े कॉलेजों का नाम दर्शाने लगा। इसके बाद विद्यापीठ प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

ब्भ्ब् ने छोड़ी काउंसलिंग

स्टेट लेवल बीएड काउंसलिंग के दूसरे दिन मंगलवार को विद्यापीठ के तीनों सेंटर्स पर म्,भ्0क् से क्भ्,000 रैंक वाले 97म् कैंडीडेट्स को कॉल किया गया था। इसमें से भ्क्ब् कैंडीडेट्स ने टोकन लिया। वहीं भ्ख्ख् कैंडीडेट्स ने फीस जमा की। ब्भ्ब् यानी ब्भ्.भ्ख् फीसद कैंडीडेट्स ने काउंसलिंग छोड़ दी।

सर्वर ने छकाया

वहीं काउंसलिंग के दूसरे दिन सर्वर ने भी छकाया। दोपहर तीन बजे तक सर्वर काफी धीमे काम कर रहा था। इसके चलते कैंडीडेट्स को काउंसलिंग के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। समाज विज्ञान संकाय केंद्र के समन्वयक प्रो। रविप्रकाश पांडेय ने बताया कि आवंटित फ्भ्0 में से क्98 कैंडीडेट्स ने शुल्क जमा किया। इस क्रम में शिक्षा संकाय के समन्वयक प्रो। गोपाल प्रसाद नायक के अनुसार आवंटित फ्ब्0 में से क्म्फ् तथा लॉ फैकल्टी के केंद्र समन्वयक डॉ। चतुर्भुज नाथ तिवारी के अनुसार आवंटित ख्8म् में से क्म्क् कैंडीडेट्स ने फीस जमा की। आठ जून को क्भ्,00क् से ख्म्,000 रैंक तक के कैंडीडेट्स को कॉल किया गया है।