- चोरी की बाइक को किराए पर देकर कराता था लूट

- तीन बदमाशों को कैंट पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुबह की सैर करने वालों की चेन उड़ाने वाले को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर उसका चैन उड़ा दिया। गुरुवार को पुलिस ने तीन शातिर चोरों को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। जिन तीनों की गिरफ्तारी हुई, उसमें से एक के ऊपर दस हजार रुपए का पुरस्कार भी घोषित था। उनके पास से जेवरात भी बरामद किए गए हैं। घटना का वर्कआउट करते हुए एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने पूरे प्रकरण की जानकारी दी।

शहर में महिलाओं से चेन स्नैचिंग करने वाले तीन बदमाशों को गुरुवार को कैंट थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए बदमाशों में 10 हजार के इनामी महेशपुर निवासी प्रद्युम्न उर्फ प्रदीप और उसके दोस्त अमन उर्फ अमर व आयुष उर्फ केमी उर्फ बग्गा शामिल हैं। तीनों के पास से सोने की एक चेन, तमंचा, चार जिन्दा कारतूस और बाइक पुलिस ने बरामद किया।

गैंग का सरगना छग्गू है जिला जेल में बंद

पुलिस की गिरफ्त में आए प्रद्युम्न ने पुलिस को बताया कि उसके गिरोह का सरगना आर्यन गुप्ता उर्फ छग्गू है, जो जिला जेल में बंद है। वो खुद पहले जेल में ही था और पिछले साल ही जेल से जमानत पर छूटा है। पुलिस की पूछताछ में प्रद्युम्न ने बताया कि उसके दोस्त आयुष के पास चोरी की एक बिना नंबर बाइक भी है। जब भी शहर में चेन स्नैचिंग करनी होती थी तो वह आयुष से बाइक किराए पर मांग लेता था। आयुष उस बाइक का किराया एक घटना के ढाई हजार रुपए लेता था। इसके बाद तीनों प्रद्युम्न, अमन और आयुष चेन छीनते थे।

निकले थे चेन स्नैचिंग करने, धराए

पकड़े गए शातिरों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को भी वे तीनों फिर चेन छीनने के लिए निकले थे। इसी बीच किसी ने उनकी मुखबिरी कर दी तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिसिया पूछताछ में उन्होंने बताया कि 25 मई की सुबह मॉर्निक वॉक करने के दौरान उन्होंने सíकट हाउस के पास एक महिला की चेन छीनी थी। उन्होंने बताया कि उस चेन को वे बेच नहीं पाए थे। उस चेन को भी पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है।

होगी गैंगेस्टर की कार्रवाई

एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि इस गिरोह को अब रजिस्टर्ड किया जाएगा। इसके साथ ही इन बदमाशों के लूटपाट के आपराधिक इतिहास को देखते हुए इनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

::: कोट :::

तीनों बदमाशों को इंस्पेक्टर कैंट राकेश कुमार सिंह की टीम और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। प्रद्युम्न पर 6 और अमन व आयुष पर 2-2 मुकदमे दर्ज हैं।

- अभिमन्यु मांगलिक, एसीपी कैंट