-हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के मेन गेट पर अवैध तरीके से अरसे से चल रहा है मुर्दा स्टैंड

-सिटी में शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, मुर्दा स्टैंड हटाने के लिए डीएम से आज मिलेंगे स्टूडेंट्स

VARANASI: सिटी में एक बार फिर अतिक्रमणकारियों पर बुल्डोजर का गरजना शुरू हो गया है। गुरुवार को लंका एरिया के बाद शुक्रवार को नीचीबाग में एनक्रोचमेंट ढहाया गया। अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम साहब को एक बार फिर एक्टिव देख हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के स्टूडेंट्स ने सात फरवरी को इस बाबत डीएम से मिलने की तैयारी की है। वहीं सिग्नेचर कैंपेन में शुक्रवार को भी हजारों छात्र छात्राओं ने हस्ताक्षर कर मुर्दा स्टैंड को हटाने की मांग की है।

DM को सौंपेंगे सिग्नेचर फॉ‌र्म्स

एचसीपीजी कॉलेज के स्टूडेंट्स ने मुर्दा स्टैंड हटवाने को लेकर पांच हजार फॉ‌र्म्स छपवाया है। दो दिनों में तीन हजार से अधिक फॉ‌र्म्स फीलअप हो चुके हैं। फॉ‌र्म्स भरने में राहगीर, व्यापारी, छात्र-छात्राएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। सभी फा‌र्म्स फीलअप होने पर डीएम प्रांजल यादव को सौंपा जाएगा।

कुछ भी हो हटवाकर लेंगे दम

समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों की मीटिंग शुक्रवार की देर शाम मैदागिन एरिया में महानगर अध्यक्ष अवनीश यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें स्टूडेंट्स लीडर्स ने मुर्दा स्टैंड को हटवाने की मुहिम पर चर्चा करते हुए आगे की रणनीति तैयार की। स्टूडेंट्स ने कहा कि चाहे कुछ भी जाए लेकिन मुर्दा स्टैंड हटाकर ही दम लिया जाएगा। अतिक्रमण का सबसे बड़ा सेंटर मुर्दा स्टैंड है। डीएम साहब से इस एरिया में अभियान चलाने की मांग की गई।

मैदागिन एरिया में मुर्दा स्टैंड सबसे बड़ा अतिक्रमण का केंद्र है। डीएम साहब को इधर भी बुल्डोजर चलवाना चाहिए।

वीरेंद्र सिंह मोनू

पूर्व उपाध्यक्ष, एचसीपीजी कॉलेज

बीस दिसंबर को नगर आयुक्त को मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए लेटर देते हुए डीएम को भी प्रेषित किया गया था। कॉलेज के मेन गेट से मुर्दा स्टैंड का हटना बहुत जरूरी है।

डॉ। सोहन लाल यादव

प्रिसिंपल, एचसीपीजी कॉलेज