- बीएचयू, संस्कृत युनिवर्सिटी और काशी विद्यापीठ के साथ हुआ नगर निगम ने किया एमओयू पर सिग्नेचर

VARANASI

बनारस को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम की मदद अब शहर की तीनों यूनिवर्सिटी करेगी। मदद करने के लिए गुरुवार को नगर निगम और बीएचयू, संस्कृत विश्वविद्यालय और काशी विद्यापीठ के बीच एमओयू पर सिग्नेचर किया गया। नगर निगम सभागार में मेयर राम गोपाल मोहले के नेतृत्व में इस एमओयू पर सिग्नेचर हुआ।

मेयर राम गोपाल मोहले ने बताया कि स्मार्ट सिटी के लिए बढ़ाये गये इस कदम से मिशन को बहुत मदद मिलेगी। भारत सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर में होने वाले विकास कार्य और उससे जुड़े प्रोजेक्ट की डिजाइन, वर्क और हैंडलिंग में टेक्निकल मदद यूनिवर्सिटी करेगी। इस दौरान कुलपति के सामने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बारे में नगर आयुक्त ने बताया।

समझौता मील का पत्थर

स्मार्ट सिटी के लिए किया गया समझौता मील का पत्थर साबित होगा। मेयर ने इस समझौते के लिए सभी वीसी का धन्यवाद दिया। इस समझौते पर बीएचयू के वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी, काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो। पृथ्वीश नाग और संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी प्रो। यदुनाथ प्रसाद दूबे ने सिग्नेचर किया। सिटी से बाहर रहने के चलते सारनाथ के केंद्रीय तिब्बतीय अध्ययन विश्वविद्यालय के कुलपति हिस्सा नहीं ले सके। इस दौरान नगर आयुक्त एसपी शाही, अपर नगर आयुक्त आरएस सेंगर, तहसीलदार अविनाश कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।