-नये SSP नितिन तिवारी ने दर्शन पूजन के बाद लिया charge

-एक महीने के अंदर policing में बदलाव का किया दावा

VARANASI

जय गुरुदेव के सत्संग कार्यक्रम में भगदड़ से हुई मौत के बाद लापरवाही के आरोप में एसएसपी आकाश कुलहरि को हटाये जाने के बाद मंगलवार को नए कप्तान नितिन तिवारी ने चार्ज ले लिया। बाबा विश्वनाथ व कालभैरव के दरबार में मत्था टेकने के बाद एसएसपी ऑफिस पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने पुलिसिंग में एक महीने के अंदर बदलाव का दावा किया। थानेदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर मेरे पास कोई फरियादी किसी एसओ की शिकायत लेकर पहुंचेगा तो फिर उस थानेदार की खैर नहीं।

पुलिस भी पुलिसिंग के दायरे में

अपने ऑफिस में नवागत कप्तान नितिन तिवारी ने कहा कि यहां की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार उनके लिए बड़ी चुनौती है। मातहतों को चेतावनी दी कि थाने पर आने वाले हर पीडि़त की फरियाद सुनी जाए, प्राथमिकी हर हाल में दर्ज हो। उनके कार्यालय में यदि किसी पीडि़त ने आकर कहा कि संबंधित थाने में उसकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है तो फिर वह थानेदार सीधे नपेगा। एसएसपी ने कहा कि उनकी प्रॉयारिटी है कि पुलिस भी पुलिसिंग के दायरे में आये और गलत करने से पहले कोई पुलिस वाला भी सौ बार सोचे। नये एसएसपी ने दावा किया कि एक माह के भीतर पुलिसिंग में सुधार दिखेगा।

नये SP सिटी ने भी लिया चार्ज

एसएसपी के अलावा मंगलवार को नये एसपी सिटी राजेश यादव ने भी चार्ज लिया। भगदड़ के बाद हटाये गए एसपी सिटी सुधाकर यादव की जगह चार्ज लेने के बाद राजेश यादव ने कहा कि शहर में क्राइम कंट्रोल संग थानों में फरियादियों को प्रॉपर रिस्पांस मिले ये उनकी प्राथमिकता होगी।