दुर्गाकुंड स्थित आनंद पार्क के रेनोवेशन वर्क का मेयर राम गोपाल मोहले ने किया शिलान्यास

VARANASI

पार्क सुंदरीकरण योजना के तहत मंगलवार को दुर्गाकुंड स्थित आनंद पार्क के रेनोवेशन वर्क का मेयर राम गोपाल मोहले ने शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर के हर छोटे और बड़े पार्क को टूरिस्ट और पिकनिक प्लेस की तरह डेवलप किया जाएगा। कहा कि पार्को के मूल स्वरूप को बिना नुकसान पहुंचाते हुए उन्हें सुंदर और हरियाली युक्त बनाया जाएगा।

इस योजना की शुरूआत पिछले दिनों सिगरा स्थित शहीद उद्यान में की गयी थी। पार्क के सुंदरीकरण और पांच साल तक देखरेख का काम रिलायंस जिओ कंपनी कर रही है। फिलहाल चार पार्को को कंपनी ने गोद लिया है। इस दौरान मेयर ने पार्क और आस-पास का निरीक्षण किया। सपाई, सड़क और स्ट्रीट लाइट को लेकर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया।

शहर के क्म्म् पार्क का होगा कायाकल्प

शिलान्यास के अवसर पर मेयर ने कहा कि शहर के लगभग क्म्म् छोटे-बड़े पार्को के जीर्णोद्धार और पौधरोपण कर हरा भरा बनाने के लिए योजना तैयार की गयी है। उन्होंने बताया कि ये सभी कार्य पीएम और बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के अनुरूप किया जा रहा है।

पार्क हो जाऐंगे टूरिस्ट प्लेस

इस योजना के तहत हर पार्क में पाथ-वे, बच्चों के लिए किड जोन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल एरिया, मल्टीपरपज ओपन स्पेस, म्यूजिक सिस्टम के साथ ही बाउंड्री और मेन गेट को भव्य रूप देने की योजना है। इस दौरान पार्षद अनिल शर्मा, राजेश कुमार जायसवाल, अशोक मिश्र, अजय गुप्ता, नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, जोनल अधिकारी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।