-सारनाथ टू गया बिहार रोडवेज बस सर्विस से लोग अब तक हैं अंजान

-ज्यादातर बिना passengers के जा रही है बस

VARANASI

यदि ट्रेन्स में बर्थ अवेलेबल नहीं है तो फिर आप रोडवेज बस से भी बिहार की जर्नी कर सकते हैं। रोजाना सारनाथ से रोडवेज की नॉन एसी बस से आप कैंट, रामनगर, मुगलसराय चंदौली होते हुए गया बिहार तक की जर्नी कर सकते हैं। यह बस सेवा शुरू हुए एक माह से अधिक दिन हो गये हैं मगर प्रचार-प्रसार के अभाव में अभी भी लोग इस बस सर्विस से अनजान हैं। यही वजह है कि यात्रियों के अभाव में बनारस-बिहार सेवा की रफ्तार टूट रही है। हालांकि बस रोजाना अपने तय समय पर बिहार के लिए रवाना हो रही है। प्रचार के नाम पर सिर्फ कैंट रोडवेज बस स्टेशन में कुछ चुनिंदा जगहों पर पैम्फेट चस्पा किये गये हैं। इसमें बसेज की टाइमिंग, रूट और किराया दर्शाया गया है।

मिल रहे हैं छिटपुट यात्री

बौद्ध धर्म के अनुयायियों की सुविधाओं को देखते हुए रोडवेज ने बिहार बस सेवा की शुरुआत सारनाथ टू गया तक के लिए किया है। कारण कि यहां से गया के लिए यात्रियों की संख्या ठीक ठाक रहेगी। लेकिन फिर भी रोडवेज को उस हिसाब से इनकम नहीं हो रहा है जितना अनुमान लगाया गया था। कभी आठ से दस पैसेंजर्स मिल रहे हैं तो कभी वह भी नहीं मिल रहे। बल्कि बस के हाईवे पर पहुंचते ही यात्रियों की ठीक ठाक गैदरिंग हो जा रही है।

रूट किराया (रु.) समय

सारनाथ टू गया फ्08 8एम

कैंट टू गया फ्00 9एम

रामनगर ख्म्भ् 9.ब्भ्

मुगलसराय ख्भ्फ् क्0.क्भ्

चंदौली ख्ब्0 क्0.भ्0

उधर, गया टू बनारस के लिए रोजाना सुबह सवा आठ बजे से बस चल रही है।

यात्री सुविधाओं पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। गया-बनारस बस सेवा अच्छे से संचालित हो रही है। रही बात प्रचार-प्रसार की तो वह किया जा रहा है।

पीके तिवारी, आरएम, कैंट रोडवेज बस स्टेशन