-उरी में हुए आतंकी हमले के बाद देश भर के airports और railway stations समेत भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जारी alert सिर्फ है दिखावा

- PM के संसदीय क्षेत्र बनारस में i next ने जानी सुरक्षा की हकीकत, roadways, railway station और घाटों पर दिखी लापरवाही

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जम्मू के उरी में सेना के हेड क्वाटर पर हुए आतंकी हमले के बाद देश भर में हाईअलर्ट जारी है। सुरक्षा एजेंसियों ने भी देश में अभी क्ख् आतंकियों के होने को लेकर भी अलर्ट किया है। जिसके बाद केन्द्र सरकार के निर्देश पर यूपी सरकार ने महत्वपूर्ण और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर अलर्ट जारी कर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। चूंकि बनारस हमेशा से ही आतंकियों के निशाने पर रहा है इसलिए यहां विशेष निगरानी के आदेश हैं। सुरक्षा पुख्ता इसलिए भी रखने को कहा गया है क्योंकि बनारस पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है लेकिन इस अलर्ट की सच्चाई चेक करने के बाद पता चला कि सब कुछ हवा हवाई है। दरअसल आतंकी हमले के बाद जारी अलर्ट को लेकर आई नेक्स्ट ने शहर के तीन मेन स्पॉट्स रेलवे स्टेशन, रोडवेज और दशाश्वमेध घाट पर सुरक्षा का रियलिटी चेक किया। इस रियलिटी चेक में न सिर्फ सुरक्षा के दावों की पोल खुल गई बल्कि ये भी साफ हो गया कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में आतंकी कितनी आसानी से अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देकर आसानी से निकल सकते हैं।

हर ओर थी लापरवाही

देश को हिला देनी वाली आतंकी वारदात के बाद आईबी ने देश में इस वक्त क्ख् आतंकियों के चार चार के ग्रुप में अलग अलग राज्यों में होने का अलर्ट जारी कर रखा है। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने यूपी को विशेष निगरानी बनाये रखने को कहा है। खासतौर रेलवे स्टेशन, आर्मी ऑफिसेज, रोडवेज और एयरपोर्ट पर। इस अलर्ट में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र को विशेष अलर्ट रहने को कहा गया है। जिसके बाद सोमवार को जब आई नेक्स्ट ने सुरक्षा का रियलिटी चेक किया तो दूध का दूध पानी का पानी हो गया। हर ओर सिर्फ सुरक्षा के नाम पर लापरवाही दिखी।

कहां किया रियलिटी चेक

- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कुल तीन प्लेस पर किया रियलिटी चेक

- पहले कैंट रेलवे स्टेशन की परखी सुरक्षा

- पूछताछ काउंटर के पास लावारिस बैग छोड़कर हम चल दिए

- बैग काउंटर के ठीक नीचे करीब ख्0 मिनट तक पड़ा रहा और किसी ने इस ओर ध्यान तक नहीं दिया

- रोडवेज पर भी यही हाल था

-यहां भी पूछताछ काउंटर पर ही हमने बैग छोड़ा

- बैग काफी देर पड़ा रहा और किसी ने छुआ तक नहीं

- दशाश्वमेध घाट पर भी सुरक्षा से खिलवाड़ होता दिखा

- यहां भी लावारिस बैग छोड़कर हम चल दिए और किसी ने इस ओर देखा तक नहीं

शहर के सेंसेटिव प्लेसेस पर विशेष निगरानी बरती जा रही है। फोर्स को हर संदिग्ध पर निगरानी रखने को कहा गया है। कोई चूक न हो इसके लिए सीसी कैमरों को दुरुस्त कराया जा रहा है। कहीं से कोई चूक न हो इसके लिए थानों को भी समय समय पर जांच करने को कहा गया है।

एसके भगत, आईजी जोन