- वाराणसी में मास्क और सैनिटाइजेशन के इस्तेमाल पर सख्ती की तैयारी

:: प्वाइंटर :::

18

मार्च से हर दिन बीस से अधिक मिल रहे संक्रमित मरीज

20

दिनों में 150 से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

वाराणसी में एक फिर कोरोना संक्रमण ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी है। 18 मार्च से हर दिन संक्रमितों की संख्या बीस से अधिक मिल रही है। शहर में अचानक बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब प्रतिदिन पांच हजार लोगों को कोरोना जांच की जाएगी। शासन की ओर से अधिक से अधिक लोगों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए बूथ भी बढ़ाए जा सकते हैं, साथ ही शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा लोगों के मास्क और सैनिटाइजेशन इस्तेमाल करने पर फिर से सख्ती बढ़ाने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन आने वाले मरीजों का औसत भी लगातार बढ़ता जा रहा है। फरवरी माह में करीब पांच दिनों तक कोरोना पाजिटिव की संख्या शून्य थी। इस दौरान औसतन प्रतिदिन दो मरीज सामने आ रहे थे। वहीं मार्च में हर दिन औसतन सात से ज्यादा कोरोना संक्रमित रोजाना आ रहे हैं। पिछले 20 दिनों में 150 से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

विशेष निगरानी के निर्देश

प्रदेश के कानपुर, लखनऊ, गाजियाबाद समेत अन्य जिलों में बढ़ते मामले को देखते हुए शासन की ओर से विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जांच भी बढ़ाने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार वर्तमान में बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं, जिसके चलते जांच के बाद पुष्टि हो सकती है।

::: कोट :::

वाराणसी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जांच की संख्या बढ़ा दी गई है। शासनादेश के अनुसार हर दिन पांच हजार जांच किए जाएंगे। इसके अलावा वैक्सीनेशन भी तेजी से चल रहा है। हर दिन पांच हजार से अधिक लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

-डॉ। वीबी सिंह, सीएमओ