-बीएचयू अस्पताल की ओपीडी में देखें जाएंगे 50 मरीज

-ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों ही मोड में होगा रजिस्ट्रेशन

-स्पेशल क्लिनिक में सुबह 11 बजे से दिखा पाएंगे केवल 25 मरीज

बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल, ट्रामा सेंटर व डेंटल संकाय में ओपीडी की सेवा 23 जून यानी बुधवार से शुरू हो रही है। शुरुआत में विभागवार सिर्फ 50-50 मरीज ही देखे जाएंगे। चाहे वह एसएसएच-बीएचयू की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीयन हो या आफ लाइन। वैसे विभागों के सब डिविजन यानी स्पेशल क्लिनिक में अलग से 25-25 मरीज देखे जाएंगे। इनका समय सुबह 11 बजे के बाद शुरू होगा। ओपीडी के साथ ही 50 फीसद इलेक्टिव ओटी भी शुरू होने जा रही है। इस दौरान मरीजों एवं परिजनों को कोविड-19 के नियमों का हरहाल में पालन करना होगा।

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीएचयू अस्पताल में ओपीडी व इलेक्टिव ओटी की सेवा अप्रैल के दूसरे सप्ताह में बंद कर दी गई थी। वहीं कोरोना थमने बाद ओपीडी एवं इलेक्टिव आपरेशन की सेवा शुरू करने की योजना बनाई गई।

सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो। केके गुप्ता ने बताया कि जनरल स्पेशियलिटी एवं सुपर स्पेशियलिटी के हर विभागों के 50-50 मरीजों को ही देखा जाएगा। इसके लिए मरीज अस्पताल में आकर पर्ची कटा सकता है या आनलाइन भी। बताया कि आफलाइन पर्ची उसी दिन की होनी चाहिए जिस दिन मरीज को डाक्टर से उपचार कराना है। वहीं वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों के पास 72 घंटे के अंदर की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। स्पेशल वार्ड बी कोरोना पाजिटिव हेल्थ वर्कर के लिए रिजर्व है। हालांकि स्पेशल वार्ड ए आम मरीजों के लिए रहेगा। प्रो। गुप्ता ने बताया कि टेलीमेडिसिन ओपीडी की सेवा यथावत चलती रहेगी। वहीं ब्लैक फंगस के नान कोविड मरीजों शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में व्यवस्था की गई है। यही पर पहले तल पर 45 बेड कोविड ब्लैक फंगस मरीजों के लिए रिजर्व रहेगा।