-कैंट स्टेशन के प्लेटफॉ‌र्म्स पर दोनों छोर पर आधा किमी तक शेड न होने से पैंसेजर्स को ट्रेन पकड़ने में छूट रहा पसीना

-शेड के बाहर पीने के पानी का भी प्रॉपर इंतजाम नहीं

VARANASI

कैंट स्टेशन के सभी प्लेटफॉ‌र्म्स के दोनों किनारों पर आधा-आधा किमी की दूरी तक शेड न होने से पैसेंजर्स को बेहद परेशानी फेस करनी पड़ रही है। जिसके चलते तेज धूप में बच्चे सहित बुजुर्ग व बीमार तप रहे हैं। नॉर्दन रेलवे के नई दिल्ली स्टेशन के बाद बनारस का कैंट स्टेशन सर्वाधिक भीड़-भाड़ वाले स्टेशंस में शुमार है। यह हाल तब है जबकि यहां से डेली सवा लाख पैसेंजर्स का आना-जाना होता है। और क्ख्भ् जोड़ी ट्रेन्स यहां से होकर गुजरती हैं।

निरीक्षण हर महीने

नॉर्दन रेलवे के जीएम, डीआरएम सहित अन्य ऑफिसर्स लगभग हर महीने कैंट स्टेशन का निरीक्षण कर रहे हैं। इसके बाद भी यहां पैसेंजर्स सुविधाएं नदारद हैं। रेलवे ने अधिकांश ट्रेन्स को ख्ख् से ख्ब् कोच का बना तो दिया है, पर प्लेटफॉर्म नम्बर एक, दो, तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ और नौ नंबर प्लेटफॉर्म पर आधा किमी की दूरी से अधिक तक शेड ही नहीं है। ऐसे में एसी क्लास, स्लीपर के अलावा जनरल कोचेज व दिव्यांग कोच भी शेड के बाहर डेली खड़ी हो रहे हैं। अब जब भीषण गर्मी और तेज धूप है तो बच्चों सहित बुजुर्ग व महिला पैसेंजर्स को पैदल अपने कोच तक जाने में पसीना छूट जा रहा है।

नहीं लगा एनाउंसमेंट सिस्टम

यही नहीं एनाउंसमेंट सिस्टम नहीं लगाए जाने से प्लेटफॉर्म के आखिरी छोर पर बैठे पैसेंजर्स की ट्रेन्स डेली छूट जाती हैं। ऐसी कम्प्लेन कई बार पैसेंजर्स ने संबंधित ऑफिसर्स से की। इसके बाद भी प्लेटफॉ‌र्म्स के दोनों छोर पर एनाउंसमेंट सिस्टम अब तक नहीं लगाया गया। यही नहीं दोनों छोर पर शेड के बाहर पीने के पानी का भी प्रॉपर इंतजाम नहीं है।