-बीएचयू एसएस हॉस्पिटल में छह बेड्स के पेन वॉर्ड और 16 बेड्स के आईसीयू वॉर्ड के नए स्वरूप का इनॉगरेशन आज

VARANASI

पूर्वाचल, बिहार सहित कई स्टेट्स से आने वाले पेशेंट्स को पेन वॉर्ड राहत दिलाएगा। 80 के दशक से चल रही पेन क्लीनिक में पेन वॉर्ड के अलावा आईसीयू का नया स्वरूप ख्9 अप्रैल को मरीजों के लिए शुरू हो रहा है। ये बातें बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल के एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय ने गुरुवार को समिति कक्ष में मीडिया से कहीं। कहा कि इनॉगरेशन वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी करेंगे। पेन वॉर्ड में कैंसर से पीडि़त मरीजों के अलावा अन्य दर्द का इलाज किया जाएगा। क्म् बेड्स के आधुनिक आईसीयू वॉर्ड में मल्टी पैरा मौनीमीटर लगाए गए हैं।

एक ही जगह कई जांच

डॉ। उपाध्याय ने दावा किया कि तमाम जांच एक ही जगह की जा रही है और उसकी रिपोर्ट भी दी जा रही है। कहा कि मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए हॉस्पिटल कैंपस में क्0 स्थानों पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है। साथ ही पर्ची काटने के लिए एचडीएफसी बैंक की ओर से शेड लगाने के साथ ही एटीएम जैसी मशीनें लगाई जाएंगी। इसमें ख्0 रुपये डालने व विवरण भरने पर पर्ची निकलेगी।

इसके अलावा आयुर्वेद बहिरंग एवं स्पेशल वॉर्ड के सामने भी शेड लगाया जाएगा। ताकि लोगों को धूप व बारिश से बचाया जा सके। हॉस्पिटल में जगह-जगह हेपा फिल्टर लगे हैं, जो वैक्टिया को रोकते हैं। इस दौरान प्रो। वी रस्तोगी, प्रो। पुष्कर रंजन आदि प्रेजेंट रहे।