-स्पो‌र्ट्स ग्राउंड के बजाय पीएम मोदी की सभा व कार्यक्रम के लिए चुना गया नया स्थान

-दिव्यांगों में बांटे जाने के लिए कॉलेज ग्राउंड में उपकरणों के आने का क्रम जारी

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी की इस बार सभा व मुख्य कार्यक्रम दोनों डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज के ग्राउंड में होंगे। इसके पहले पीएम का प्रोग्राम स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में होता रहा है। जबकि कॉलेज ग्राउंड में पीएम के लिए हैलीपैड बनता था। बता दें कि स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में बार-बार बांस-बल्ली लगाने के लिए खोदाई होती थी। इसके चलते ग्राउंड पूरी तरह से बर्बाद हो जाता था। इससे बचने के लिए इस बार नए स्थान की तलाश की गई है। प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए तैयारी जोरों पर है।

सजने लगा ग्राउंड

इंटर कॉलेज के ग्राउंड को सजाने संवारने का काम स्टार्ट हो गया है। यहां कार्यक्रम के लिए जोरों पर वर्क चल रहा है। वहीं दूसरी ओर दिव्यांगों में डिस्ट्रिब्यूट होने के लिए कई प्रकार के उपकरणों के आने का क्रम जारी है। अब तक लगभग ब्0 परसेंट उपकरण मौके पर पहुंच चुके हैं। इन्हें चेक व सेट करने के लिए टेक्निशियन की टीम भी डीएलडब्ल्यू पहुंच चुकी है।

स्पेशल उपकरण भी आएंगे

दिव्यांगों के लिए कुछ विशेष किस्म के उपकरण भी आएंगे। इनमें एक सौ रफटरेन व्हील चेयर, फ्0 बैटरी चलित रिक्शा, एमएफआईडी भी एक दो दिनों में यहां पहुंच जाएंगे। उसके पहले यहां ख्ख् टेक्निशियन की टीम ट्राई सायकिल की सेटिंग में लगी है। साथ ही सिक्योरिटी के बाबत छह सदस्यीय टीम कार्यस्थल पर तैनात है। एक दो दिनों में सिक्योरिटी से जुड़ी और भी फोर्स पहुंच जाएगी।