-रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, की नारेबाजी तो होगी कार्रवाई

-कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल होंगे शामिल

-श्रद्धालुओं के साथ होंगे कई राजनैतिक दल के समर्थक

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बोलोगे तो जाओगे जेल। यह किसी फिल्म में बादशाह का तुगलकी फरमान नहीं बल्कि हकीकत में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम का आदेश है। मतलब धार्मिक प्रोग्राम में अगर किसी के विरोध में नारेबाजी की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। जेएनयू प्रकरण और लखनऊ में पीएम के विरोध में हुई नारेबाजी को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए यह निर्देश दिया है। 22 फरवरी को सीरगोवर्धन में रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पीएम नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। पीएम के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आ रहे हैं। साथ ही प्रदेश के मुखिया और बसपा सुप्रीमो के भी पहुंचने की सुगबुगाहट है। इससे कार्यक्रम में श्रद्धालुओं के साथ लगभग सभी राजनैतिक दलों के समर्थकों के जुटान की संभावना है।

राजनैतिक न बने धार्मिक प्रोग्राम

22 फरवरी को संत रविदास जयंती पर हर साल सीरगोवर्धन में लाखों रैदासियों का जमावड़ा होता है। मगर इस साल यह कार्यक्रम कुछ खास है। क्योंकि श्रद्धालुओं के साथ पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज शामिल हो रहे हैं। इसके चलते यह कार्यक्रम धार्मिक के साथ राजनैतिक प्रोग्राम बन गया है। पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन की सूचना मात्र से ही जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दलित गांवों में कार्यक्रम कराने, रैदासियों के स्वागत करने के साथ भारी संख्या में पहुंचने की तैयारी है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार आने से आप कार्यकर्ताओं में भी खुशी की लहर है और वे 22 फरवरी की सुबह से ही सीरगोवर्धन पहुंचने की तैयारी में हैं। कई दलों के समर्थकों के जुटान को देखते हुए जिला प्रशासन ने पीएम की सुरक्षा के साथ कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पीएम के आगमन से दो घंटे पहले जहां ट्रैफिक व्यवस्था रोक दी जाएगी, वहीं विरोधी नारेबाजी पर भी बैन रहेगा।

वर्जन-

सीरगोवर्धन में सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम सुरक्षा के साथ श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसकी रणनीति तैयार की गई है। कार्यक्रम धार्मिक है, इसलिए राजनैतिक बयानबाजी और नारेबाजी पर पूरी तरह रोक रहेगी।

राजमणि यादव, जिलाधिकारी