पीएम के आगमन के मद्देनजर एसपीजी ने किया हवाई सर्वेक्षण, हुई ट्रायल लैंडिंग

VARANASI

संत रविदास जयंती और बीएचयू कन्वोकेशन में शामिल होने बनारस आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन के पहले शनिवार को एयर फोर्स के दो हेलीकाप्टरों से एसपीजी ने हवाई सर्वेक्षण और 'ट्रायल लैंडिंग' की। दोनों हेलीकॉप्टर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स से कुछ ऊंचाई पर उड़ान भरते हुए पूरे शहर का चक्कर लगाते रहे। साथ ही कार्यक्रम स्थलों तक भी पहुंचे। सीर गोवर्धन के रविदास मंदिर एरिया और बीएचयू हेलीपैड से लेकर दीक्षांत समारोह स्थल के ऊपर भी मंडराए और ट्रायल लैंडिंग की। पीएम नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे।

एसपीजी के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को भी पीएम के कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इस दौरान मंदिर जाने वाली संकरी रोड को देखकर एसपीजी अधिकारियों ने सवाल खड़े किए। लेकिन कोई विकल्प न होने के कारण इसी रूट को फाइनल किया गया और निर्णय लिया गया कि फ्लीट गुजरने के दौरान पूरा एरिया सील करने के साथ ही जगह-जगह वाच टावर बनाया जाएगा। जहां से निगहबानी होगी। इसके लिए मकानों की छतों पर सशस्त्र बल की तैनाती की जाएगी।

बाक्स--

सिक्योरिटी में पांच हजार जवान

पीएम की सिक्योरिटी के लिए शासन की ओर से क्ब् एसपी, ख्7 एएसपी, भ्ब् सीओ, म्म् एसओ, म्ब्9 एसआई, भ्म्भ् हेड कांस्टेबिल, फ्7भ्0 सिपाही, म्ब् महिला एसआई, ख्7भ् महिला सिपाही, क्ब् कंपनी पीएसी, क्0 कंपनी सीआरपीएफ और एक कंपनी आरएएफ दी है। इसके अलावा लोकल पुलिस भी तैनात रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस, एलआईयू, क्राइम ब्रांच की टीमें तैनात की जा रही है।