-पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ने दिया निर्देश

-कार्यक्रम स्थल पर आने वाले दिव्यांगों की भी होगी सघन चेकिंग

-कमिश्नर ने अतिक्रमण हटाने, बैरेकेडिंग समेत अन्य सुविधाओं की दी जानकारी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

डीएलडब्ल्यू सर्किल के कई किमी के दायरे में बन रही सभी निर्माणाधीन बिल्डिंग्स सुरक्षा के घेरे में रहेंगी। विशेष निगाह बीएचयू से डीएलडब्ल्यू के बीच वाले मार्ग पर होगा। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी से विशेष उपकरण लेने वाले दिव्यांगों को भी सघन चेकिंग के बीच कार्यक्रम स्थल में जाने की इजाजत दी जाएगी। यह बात प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंड्या और डीजीपी जावीद अहमद ने कही। वे शुक्रवार को कमिश्नर समेत जिले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा ले रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को दिव्यांगों को कृत्रिम अंग/विशेष उपकरण वितरण प्रोग्राम में शिरकत करने डीएलडब्ल्यू आ रहे हैं।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं। वे बाबतपुर एयरपोर्ट उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे। जहां से सड़क मार्ग से वे डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंड्या और डीजीपी जावीद अहमद ने बैठक की। बैठक में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है। डीएलडब्ल्यू कार्यक्रम स्थल से लंका, बीएचयू तक मजबूत बैरेकेडिंग कराए जाने का निर्देश दिया गया है। पीएम का काफिला बीएचयू से लंका होते हुए डीएलडब्ल्यू पहुंचेगा।

व्यवस्था ऐसी कि पब्लिक को न हो परेशानी

प्रमुख सचिव गृह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्था ऐसी हो कि पब्लिक को कोई परेशानी न हो। रूट डायवर्जन पहले से कर दें। उन्होंने एयरपोर्ट, बीएचयू, डीएलडब्ल्यू समेत आसपास के सभी एरिया में खुफिया तंत्र को सक्रिय रहने का निर्देश दिया है। डीजीपी ने निर्देश दिया कि सभी होटल, लॉज समेत ठहरने के अन्य स्थानों की खास चेकिंग की जाए। साथ ही यहां ठहरने वाले लोगों की जांच की जाए। कमिश्नर ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर करीब आठ हजार दिव्यांग मौजूद रहेंगे। जिन्हें सुबह नौ बजे तक निर्धारित स्थान तक पहुंचा दिया जाएगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रभारी आईजी/डीआईजी एसके भगत, डीएम राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, एडीएम प्रोटोकाल ओम प्रकाश चौबे समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।