- क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े अवैध असलहों के तस्कर, पास से बरामद हुई तीन पिस्टल व अन्य हथियार

-बिहार से असलहों को लाकर सुपारी किलर्स और दूसरे बदमाश गैंग को करते थे सप्लाई

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जल्द अमीर बनने के लिए अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले बदमाश सलाखों के पार पहुंच गए। क्राइम ब्रांच ने सोमवार की रात लक्सा इलाके से बदमाशों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वे सभी एक बड़ी डील करने के लिए यहां जुटे हुए थे। क्राइम ब्रांच ने बदमाशों के पास से तस्करी कर लाये गए तीन पिस्टल, चार देशी कट्टा के साथ ही प्रतिबंधित बोर संग विभिन्न बोर के 22 कारतूस बरामद किए हैं। वहीं चोरी की दो बाइक और आठ मोबाइल फोन भी मिले हैं।

पुलिस पर की फायरिंग

नवागत एसएसपी नितिन तिवारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि लक्सा थाना क्षेत्र में असलहों के सौदागर जुटकर कोई बड़ी डील करने वाले हैं। इनपुट पर क्राइम ब्रांच के अतुल नारायण सिंह, ओम सिंह ने लक्सा पुलिस को सूचित करने के साथ ही बदमाशों की घेरेबंदी की। जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन बदमाशों धर-दबोचा। गिरफ्तार बदमाश धीरज तिवारी, अतुल यादव, रिंकू राजभर, दीपक भारद्वाज, जितेंद्र कुमार, सादिक सभी कैंट और सारनाथ थाना क्षेत्र के निवासी हैं। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि रुपये कमाने और जल्द रईस बनने की लालच में हम सभी असलहे की खरीद-फरोख्त करते हैं।

एक अधिवक्ता भी है शामिल

पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में बताया है कि असलहा-कारतूस की तस्करी में तथाकथित अधिवक्ता अभिषेक सिंह प्रिंस और सारनाथ थाना क्षेत्र का प्रॉपर्टी डीलर संतोष मौर्य भी शामिल हैं। गिरफ्तार बदमाश धीरज व सादिक ने बताया कि संतोष और प्रिंस बिहार से असलहा, कारतूस लाकर उन्हें बेचने के लिए देते थे। पुलिस फरार दोनों बदमाशों की तलाश कर रही है।

एके 47 भी है इनके पास

गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि इनके गैंग में शामिल आजमगढ़ के बेचू और भीम केपास एके 47 और कार्बाइन जैसे घातक हथियार मौजूद हैं। मेहनाजपुर सिधौना निवासी बेचू और भीम ने ये दोनों हथियार पचास हजार ईनामी बदमाश धमर्ेंद्र से लिए थे। जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। बेचू और भीम ने इन हथियारों की बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश करने को कहा था लेकिन सौदा होने से पहले ही वे पकड़े गए।