- श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना को तिरंगा यात्रा की नहीं मिली अनुमति, धरना देने पहुंच गये कार्यकर्ता

स्वतंत्रता दिवस पर रविवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना को तिरंगा यात्रा की अनुमति नहीं मिली तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस की कार्रवाई से नाराज करणी सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंपर्क कार्यालय के सामने धरना देने और शिकायत करने पहुंच गए। सूचना पर पुलिस पहुंची तो करणी सेना के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। हालांकि पुलिस की सख्ती के चलते सभी को वापस लौटना पड़ा।

आरोप-प्रत्यारोप

श्री राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह ने कहा कि हमें जानबूझकर प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं दी गई। हमने 11 अगस्त को कैंट थाना में प्रार्थना पत्र दिया था कि हमें भोजूबीर से सिगरा स्थित भारत माता मंदिर तक तिरंगा यात्रा निकालनी थी। रास्ते में जिन भी महापुरुषों की प्रतिमा पड़ती, हम उनका माल्यार्पण करते। 14 अगस्त की रात 9 बजे हमें अचानक सूचना दी गई कि आपको यात्रा निकालने की अनुमति नहीं है। साथ ही यह कहा गया कि 5-5 लोग जा सकते हैं। आलोक ने कहा कि रविवार को भोजूबीर से 5-5 लोग निकले तो कचहरी स्थित आंबेडकर चौराहा पहुंचने पर प्रशासन ने टीम को 2 ग्रुप में विभाजित करा दिया। आरोप है कि मकबूल आलम रोड पर एक ग्रुप के साथ पुलिस की ओर से अभद्रता की गई।

इस संबंध में एडीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बगैर अनुमति के कोई भी आयोजन सार्वजनिक स्थान करने की अनुमति नहीं है। इसलिए सबको समझा बुझाकर शांत कराया गया था।