- कमिश्नरेट के सभी थाना क्षेत्रों के घाटों, गलियों, पार्क और मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस ने लिया जायजा

- पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर बुधवार को एक साथ चला अभियान

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर बुधवार को कमिश्नरेट के सभी थाना क्षेत्रों में मॉर्निग चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें सुबह की सैर कर रहे लोगों से वार्ता करते हुए उन्हें सुरक्षा का एहसास भी दिलाया गया। दरअसल, काशी के घाटों, पार्को के अलावा सड़कों पर सुबह की सैर के लिए लोग निकलते हैं। शरीर को स्वस्थ्य रखने का यह सबसे बड़ा मंत्र भी कहा जाता है। वहीं सुबह की सैर के दौरान अपराधियों की सक्रियता भी बढ़ जाती है, जो मॉर्निग वॉक के दौरान महिलाओं के गले से चेन छीनकर फरार हो जाया करते हैं। हाल ही में कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई। ऐसे में सुबह की सैर लोगों के लिए सुहाना हो इसके लिए पुलिस कमिश्नर ने प्लान 9 चलाया है। इस अभियान के तहत पुलिस घाटों, गलियों, पार्क और मंदिरों के आसपास एक्टिव रहेगी। कमिश्नरेट के सभी थाना क्षेत्रों में इसका क्रियान्वयन देखने के मिला।

सुरक्षा का भरोसा दिलाया

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने सुबह-सुबह सिद्धगिरी पार्क, श्रीनगर पार्क, श्री विश्वनाथ मंदिर, के अलावा घाटों के किनारे फोर्स के साथ गश्त किया गया। इसके अलावा बनाए गए अन्य प्वाइंटों पर भी फोर्स पुलिस ने गश्त कर लोगों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

लोगों से वार्ता की

वहीं एडीसीपी विकास चन्द्र त्रिपाठी के नेतृत्व में एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह द्वारा थाना प्रभारियों व पुलिस बल के साथ मॉìनग चेकिंग स्कीम के तहत फुट पैट्रोलिंग, चेकिंग की गई। टीम ने थाना आदमपुर और कोतवाली क्षेत्र के घाटों, गलियों, पार्क और मंदिरों के आसपास पहुंचकर गश्त किया और लोगों से वार्ता कर जानकारी ली।

::: कोट :::

नागरिकों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। सुबह, शाम हो या फिर रात हर समय पुलिस काशी के लोगों की सुरक्षा के लिए तैयार खड़ी है। अगर किसी के सामने कोई घटना हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें, ताकि कार्रवाई की जा सके।

- ए सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर