ऐ वीर जवानों तुम्हें हमेशा याद करेगा हिंदुस्तान

-उरी आतंकी हमले में शहीद हुए 17 जवानों में से सात का शव पहुंचा बाबतपुर एयरपोर्ट

-दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, सेना व एयरपोर्ट के ऑफिसर्स, स्टाफ ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

-जौनपुर, गाजीपुर समेत गया के शहीद हुए जवानों का शव भेजा गया उनके घर

VARANASI

जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 17 जवानों में से बिहार रेजिमेंट के सात जवानों का शव सोमवार की शाम भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से जैसे ही बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई। इस बीच छह जवानों के शवों को एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया जबकि गया निवासी शहीद जवान नायक सुनील कुमार विद्यार्थी का शव सेना के विमान से ही गया भेज दिया गया। एयरपोर्ट पर स्थित पुराने टर्मिनल भवन के पास शहीद जवान हवलदार अशोक कुमार सिंह भोजपुर बिहार, गणेश शंकर संत कबीर नगर, राकेश सिंह आरा कैमूर बिहार, लांस नायक आर के यादव बलिया, राजेश कुमार सिंह जौनपुर, हरेंद्र यादव गाजीपुर को वहां मौजूद आर्मी ऑफिसर्स व जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। प्रशासनिक अधिकारियों और नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी।

पहली बार एक साथ छह शव

हवाई अड्डे पर पहली बार ऐसा हुआ कि छह शहीदों का शव यहां एक साथ पहुंचा। जिसके चलते हर तरफ उदासी छाई रही और सब के चेहरे मायूस थे। शहीद जवानों का शव जब बाहर निकाला गया तो हर किसी की आंखें नम हो गई। एयरपोर्ट पर कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी भी उदास चेहरों से शहीद जवानों के शवों को निहारते रहे। इस दौरान इलाहाबाद स्थित भारतीय सेना बेस से आये मेजर जनरल एसके सिंह, वाराणसी वायुसेना के एयर कमांडर धार सिंह, 39 जीटीसी के ब्रिगेडियर एसए रहमान, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, डीएम विजय किरण आनंद, सांसद रामचरित्र निषाद, एसपीआरए आशीष तिवारी, बीजेपी से जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महेश चंद्र श्रीवास्तव, धर्मेद्र सिंह, जयनाथ मिश्रा, डॉ। अवधेश सिंह, उमेश दत्त पाठक, पूर्वाचल हज सेवा समिति के रेयाज अहमद कादरी, डॉ। अकबर अली, परवेज अहमद जोखू, अब्दुल कुद्दुस, नौशाद खान सहित दर्जनों लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

BHU में रखे गए चार शव

श्रद्धांजलि के बाद चार शहीदों के शव बीएचयू में रखने के लिए भेज दिया गया। जबकि गाजीपुर के हरेंद्र यादव और जौनपुर के राजेश कुमार सिंह का शव एंबुलेंस से लेकर सेना के जवान उनके घर को रवाना हुए। एयरपोर्ट पर आए शहीद जवानों में से चार जवान यूपी के और दो जवान बिहार के थे।

---------

लोग हुए उग्र, बोले मारो इनको

उरी में आतंकी हमले में जवानों की जान जाने पर लोग काफी उग्र नजर आये। सोमवार को इसी गुस्से का इजहार करते हुए लोगों ने शहर भर में प्रदर्शन किया और हमला करने वाले आतंकियों को किसी भी सूरत में न बख्शने की बात कही। सिगरा स्थित एक मॉल के बाहर दुकानदार राजू गोगिया ने पाकिस्तानी पीएम के पुतले को पेड़ पर फांसी दी। हिन्दू युवा वाहिनी की ओर से आजाद पार्क लहुराबीर में महानगर अध्यक्ष विजय जायसवाल के नेतृत्व में लोगों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये। आतंकी हमले से नाराज वकीलों ने भी दी बनारस बार एसोसिएशन के बैनर तले विरोध दर्ज कराते हुए न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। बजरंग दल की ओर से उरी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया गया। सुल्तान क्लब की तरफ से हमले की निंदा करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस की तरफ से मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में भारतेन्दु पार्क में लोगों ने कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।