-राजातालाब में खुले पेरिशेबल कार्गो सेंटर का पीएम ने शनिवार को किया था इनॉगरेशन

-सेंटर के संचालन के लिए किसी कंपनी को जिम्मा नहीं दिये जाने से किसान हुए निराश

VARANASI

रेलवे राजातालाब में पेरिशेबल कार्गो सेंटर का पीएम के हाथों लोकार्पण कराकर भले ही अपनी पीठ थपथपा रहा हो, लेकिन हकीकत यह है कि इस सेंटर के संचालन के लिए अभी तक कोई एजेंसी ही तय नहीं किया गया है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के रविवार को शहर में रहते हुए भी कार्गो सेंटर का ताला नहीं खुला। बता दें कि सब्जी और फल व्यवसायियों के लिए रेलवे की तरफ से गाजीपुर के बाद राजातालाब में पेरिशेबल कार्गो सेंटर खोला गया है। प्रधानमंत्री के लोकार्पण के बाद भी आईटीसी की ओर से इस कार्गो सेंटर के संचालन के लिए किसी कंपनी को जिम्मा नहीं दिया गया। इससे किसानों में नाराजगी है।

रेल राज्यमंत्री ने किया था निरीक्षण

सेंटर के लोकार्पण से पहले रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कार्गो सेंटर का निरीक्षण किया था। उस समय आईटीसी ने सेंटर में खुद से फल व सब्जियों को टोकरियों में रखवा कर वाहवाही लूटी थी। जबकि राजातालाब में पीएम का कार्यक्रम खत्म होने के बाद फल और सब्जियां वहां से गायब हो गई। अगले दिन तो सेंटर पर ताला ही लटका रहा।

तो लटकता रहेगा ताला

सोर्सेज के मुताबिक पटना की फार्मा एंड फार्मा कंपनी को ही इस कार्गो सेंटर के संचालन का जिम्मा दिया जाएगा। वर्तमान में यह कंपनी गाजीपुर के पेरिशेबल कार्गो सेंटर का संचालन कर रही है। वहीं यहां मामला फंस गया है। अब जब तक एजेंसी तय नहीं होगी तब तक राजातालाब का कार्गो सेंटर पर ताला ही लटकता रहेगा।