भोजूबीर-नटिनियादाई रोड पर चलना पहाड़ पर चढ़ाई करने जैसा है दुश्वार

बजट हो चुका है पास फिर भी नहीं शुरू हो रहा काम, फिर भी बेहतरीन सड़क बनाने का है दावा

VARANASI

पिछले कई साल से लोग इस उम्मीद में ही है कि उन्हें अब चलने के लिए एक अच्छी रोड मिलेगी। लेकिन ऐसा पिछले कई सालों से नहीं हो सका है। भोजूबीर-सिंधोरा रोड की हालत इन दिनों ऐसी हो गयी कि रेगिस्तान में चलने का ऐहसास हो।

डिस्ट्रिक्ट हेड क्वॉर्टर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर इस रोड पर एक बड़ा बाजार है और आगे कई बड़ी कॉलोनी है। लाखों की जनता के लिए आने जाने के लिए अब तक रोड ठीक नहीं बनवायी जा सकी है। नगर निगम की इस रोड का बजट पास हो चुका है। दावा भी है कि इस रोड को भी ऐसा बनवाया जाएगा कि वह जल्द खराब नहीं होगी। जल निगम काम खत्म कर लेगा उसके बाद मार्च तक सड़क बनाने का काम शुरु कराया जाएगा।

बजट पास फिर भी वर्क फेल

भोजूबीर चौराहे से नटिनियादाई मंदिर तक रोड बनाने के लिए करीब पांच करोड़ रुपये का बजट पास किया जा चुका है। बजट के बाद तीन बार टेंडर भी खोला गया लेकिन कोई कंपनी नहीं मिल रही थी। नगर निगम के अनुसार इस रोड पर काम नवंबर में ही शुरू होने वाला था।

जल निगम ने लगाया अडंगा

रोड पर काम इस लिए शुरू नहीं हो सका क्योंकि जल निगम इस रोड पर सीवर पाइप लाइन बिछाने का काम कर रहा है। इसके चलते पूरी सड़क ध्वस्त हो गयी है। इसके कारण इस पर चल पाना दुश्वार हो गया है।

फुटपाथ, नाली का भी होगा निर्माण

भोजूबीर से नटिनियादाई तक रोड के साथ-साथ नाली और फुटपाथ का भी निर्माण कराये जाने का प्लान है। जिसमें करीब पांच करोड़ रुपये का खर्च आयेगा। रोड पर जल निगम की ओर से कराये जा रहे काम कि वजह से लोगों को जो परेशानियां हो रही है उससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

दो साल पहले बनी थी रोड

भोजूबीर रोड का निर्माण करीब दो साल पहले हुआ था। जिसके बाद कुछ ही दिन में वह फिर क्षतिग्रस्त हो गयी। कभी सीवर के लिए कभी वाटर सप्लाई पाइप लाइन को लेकर रोड की खोदाई कर दी गयी। इसके बाद उसका ठीक से निर्माण नहीं हुआ।

भोजूबीर-नटिनियादाई रोड का बजट आ चुका है। जल निगम उस पर कुछ काम करा रही है उसके खत्म होते ही रोड निर्माण शुरू हो जाएगा।

कैलाश सिंह, चीफ इंजीनियर, नगर निगम