- मोदी और केजरीवाल की सुरक्षा के मद्देनजर छावनी में तब्दील रहा पूरा शहर

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सोमवार को शहर में एक के बाद एक वीआईपीज के आने के कारण पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया। पीएम मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और फिर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के शहर में होने के चलते हर सड़क पर पुलिस को जबरदस्त बंदोबस्त देखने को मिला।

एयरपोर्ट से सीर तक अलर्ट

पीएम मोदी के रविवार को शहर में आ जाने के बाद सोमवार की सुबह आठ बजे से ही बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर सीर गोव‌र्द्धन लंका तक अलर्ट डिक्लेयर कर दिया गया था। चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात थी। पीएम जब डीरेका से बीएचयू के लिए निकले तो फोर्स को पूरी तरह से मुस्तैद रहने को कहा गया और खुद सीओज को पूरे शहर में गश्त करने को निर्देश एसएसपी ने दिया। इस बीच अरविंद केजरीवाल भी एयरपोर्ट से सीर को रवाना हो गए। रास्ते में शिवपुर समेत कई जगह पर उनका स्वागत हुआ। केजरीवाल के आने को लेकर भी शहर के कई इलाकों में फोर्स ने मोर्चा संभालते हुए ट्रैफिक रोक दिया। मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की सुरक्षा में भी फोर्स तैनात रही।

बंद रही दुकानें

पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर लंका, डीरेका, सुंदरपुर और नगवा की दुकानें बंद रखी गई थीं। वहीं बाबतपुर एयरपोर्ट के बाहर और आस पास के इलाके में भी पुलिस ने पीएम के जाने तक दुकानों को नहीं खुलने दिया। इस वजह से पब्लिक को चाय पान तक के लिए परेशान होना पड़ा।

पीएम को गुडबाय कहने को जुटे कई खास

बनारस के सांसद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिनी बनारस प्रवास के बाद सोमवार की दोपहर एक बजकर 54 मिनट पर बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए। उनको एयरपोर्ट पर सीऑफ करने के लिए प्रदेश के वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, सांसद रामचरित्र निषाद, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी एसके भगत, विनय सहस्त्रबुद्धि, सुनील ओझा, चंद्रशेखर, राकेश द्विवेदी, नागेन्द्र रघुवंशी, विभूति नारायण राय, रमापति शास्त्री, रामप्रवेश दुबे, आजाद गौतम मौजूद रहे। इसके अलावा सीएम केजरीवाल सीर से निकलने के बाद सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ देर रुकने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। यहां उन्होंने मीडिया से दूरी बनाई रखी। केजरीवाल दोपहर बाद बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना हुए और यहां से पांच बजकर 10 मिनट पर दिल्ली चले गए।

स्मृति ईरानी ने टेका बाबा दरबार में मत्था

मोदी और केजरीवाल के बाद मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी भी सोमवार को शहर में थीं। उन्होंने बीएचयू कन्वोकेशन में हिस्सा लेने के बाद विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी किया।