-पीएम के आगमन से पहले कैंट स्टेशन पहुंचे आईजी जीआरपी ने सुरक्षा व्यवस्था पर किया मंथन

-आरपीएफ-जीआरपी तालमेल बनाकर स्टेशन से लेकर ट्रेन्स तक की करेंगे निगहबानी

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी अपने ख्ख् फरवरी के बनारस दौरे के समय भले कैंट स्टेशन न आएं पर स्टेशंस व ट्रेन्स पुलिस के कड़े पहरे में रहेंगे। संत रविदास के जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीर पहुंचकर वहां मंदिर में मत्था टेकेंगे। उसी दिन दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल भी संत रविदास के जन्मस्थली स्थित रविदास मंदिर में दर्शन के बाद कुछ समय बीताएंगे। शनिवार को दोपहर कैंट स्टेशन पर पहुंचे आईजी जीआरपी एए देवकुमार ने यहां जीआरपी कैंट थाने में पुलिस सहित जीआरपी के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया। उन्होंने ऑफिसर्स से कहा कि पीएम के दौरे के समय आरपीएफ से तालमेल बनाकर रहें। मीटिंग में एसपी रेलवे, सीओ जीआरपी शेषनाथ यादव, आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त कैंट एसके पाल, प्रभारी कैंट शिव प्रसाद सोनकर सहित कई ऑफिसर प्रेजेंट रहे।

स्टेशन का किया इंस्पेक्शन

आईजी ने कैंट स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अर्धसैनिक बल, रैपिड एक्शन फोर्स, महिला पुलिस कर्मियों के अलावा जांच टीम के इक्विपमेंट के बाबत जानकारी ली। उन्होंने ऑफिसर्स से कहा कि बिहार, गोरखपुर सहित नेपाल की ओर से आने वाली ट्रेन्स की जांच पड़ताल के बाद ही उन्हें रवाना किया जाये। आईजी ने अधिकारियों को बताया कि पीएम के आगमन पर कैंट स्टेशन सहित मुगलसराय, मंडुवाडीह, शिवपुर, काशी, बाबतपुर स्टेशन पर फोर्स लगाये जाएं। हर स्थानों पर अस्थाई कंट्रोल रूम बनाये जायें।

शेषनाथ बने नोडल ऑफिसर

आईजी एए देवकुमार ने कैंट स्टेशन पर तैनात सीओ जीआरपी शेषनाथ यादव को नोडल ऑफिसर की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने बताया कि सीओ जीआरपी सहित रेलवे सुरक्षा बल के ऑफिसर लगातार स्टेशन एरिया में चक्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे। आईजी ने एक सवाल के जबाब में बताया कि जीआरपी कैंट स्टेशन पर जल्द ही महिला एसआई अथवा इंस्पेक्टर की तैनाती होगी। अभी चार महिला कांस्टेबल तैनात हैं।