- सेना भर्ती में शुक्रवार को जनपद गोरखपुर के कैम्पियरगंज, बांसगांव, खजनी और गोला तहसील के 5422 युवाओं ने लिया हिस्सा 353 ही हुए पास

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कैंटोन्मेंट में सेना भर्ती के नौंवे दिन शुक्रवार को गोरखपुर के कैम्पियरगंज, बांसगांव, खजनी और गोला तहसील के युवाओं ने अपना जोर दिखाया। कुल 8776 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया था। इनमें से 5422 ने दौड़ लगायी जिसमें मात्र 353 पास हो सके। अभ्यर्थियों की भीड़ के मद्देनजर भर्ती स्थल समेत आसपास पुलिस की भारी तैनाती की गयी थी। शनिवार को गोरखपुर के सहजनवा, गोरखपुर एवं चौरी चौरा तहसील 9823 युवा दौड़ में हिस्सा लेंगे।

पहले ही कई हुए बाहर

शुक्रवार को अभ्यर्थियों की भीड़ ज्यादा होने के कारण कैंटोन्मेंट में पुलिस की भी तैनाती की गयी थी। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। स्टेशन से भर्ती स्थल तक चप्पे- चप्पे पर फोर्स तैनात थी। अभ्यर्थी प्राथमिक स्कूलों में ठहराए गए थे। यहीं पर उन्हें टोकन दिए गए। इसकेबाद कतार में भर्ती स्थल पर ले जाया गया। सेना भर्ती गोरखपुर के युवाओं ने अपना पूरा जोश दिखाया। भर्ती में शामिल होने के लिए युवाओं के आने की शुरुआत गुरुवार शाम से ही हो गई थी। सेना भर्ती में शामिल होने के लिए गोरखपुर से आए युवकों से कैंट रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पटा रहा। हालांकि उनकी भीड़ का केंद्र रोडवेज ही रहा। सुबह से वापस लौटने तक युवकों ने दोनों जगहों पर हो-हल्ला मचाए रखा था। मौका पाकर युवक बसों की छतों पर भी चढ़ गए। पुलिस ने किसी तरह उन्हें नीचे उतारा। इसको लेकर भी किचकिच हुई।