- सिगरा में रविवार को हुए बवाल के मामले में अधिवक्ता और सिगरा एसओ ने नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

-उपद्रवियों की तलाश हुई तेज, विवेचना संग बढ़ेंगी धाराएं, लग सकता है एनएसए

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सिगरा थाना क्षेत्र स्थित विद्यापीठ मोहल्ला में रविवार को हुए बवाल के मामले में अधिवक्ता महेंद्र सिंह मिंटू और एसओ सिगरा गोपाल जी गुप्ता ने अलग-अलग दो मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस बवाल वाली जगह के आसपास लगे सीसी कैमरों के जरिए उपद्रवियों की शिनाख्त कर रही है। पुलिस सोर्सेज का कहना है कि विवेचना के बाद धाराएं बढ़ेंगी और बवाल करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई भी हो सकती है।

अभी तक पकड़े गए दो

बवाल के दौरान हमले में घायल अधिवक्ता महेंद्र सिंह मिंटू ने दस लोगों डॉ। ख्वाजा, सज्जाद, खुर्शीद, राजू, रिंकू, सरफराज, बबलू, मुख्तार, मुंशी, तौफिक और दो-तीन सौ अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 504, 506, 436, 427, 395 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी ओर सिगरा थाना प्रमुख गोपाल जी गुप्ता ने भी बवाल के मामले में सोठा बासठ मस्जिद के सेक्रेटरी खुर्शीद के साथ ही मेहताब, बाबू, इदरीस व सौ-डेढ़ सौ अज्ञात के खिलाफ धारा 145, 148, 353, 332, 336, 341, 153ए, 427, 186 और 7 सीएलए के तहत मुकदमा कायम कराया। जिसमें से सज्जाद और राजू पकड़े गए हैं जबकि बाकि सभी फरार हैं। दोनों बाप-बेटे हैं।

ये था मामला

अधिवक्ता महेंद्र सिंह मिंटू विद्यापीठ मोहल्ला स्थित जमीन पर पशुओं को बांधते हैं और वहीं पर एक मड़ई भी लगा रखा है। बरसात में मिट्टी दलदली होने के कारण रविवार की शाम मिट्टी फेंकवा रहे थे। पास में स्थित इबादतगाह में मौजूद कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। थोड़ी ही देर में लल्लापुरा से हजारों की संख्या में युवक सड़क पर उतर आए और पथराव कर दिया। कई पुलिसकर्मी, राहगीर जख्मी हो गए। दर्जनों वाहन क्षतिग्रस्त हुए। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी, आंसू गैस के गोले छोड़े तब जाकर उपद्रव कर रहे लोग घरों में दुबक गए।