-आर्य महिला पीजी कॉलेज में 14 नवंबर से लगातार कथक कर रही सोनी चौरसिया का तीन दिन का सफर हुआ पूरा

-19 नवंबर तक करेंगी लगातार कथक, अब बचे हैं सिर्फ दो दिन

VARANASI

अदम्य साहस का परिचय देते हुए कथक नृत्यांगना सोनी चौरसिया के व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में सिर्फ दो दिन का फासला बचा है। तीसरे दिन सोमवार को नृत्य के दौरान सोनी के चेहरे पर वहीं मुस्कान झलक रही थी जो पहले दिन देखी गई थी। पांच दिनी मैराथन नृत्य कर गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड में रिकॉर्ड बनाने के लिए आर्य महिला पीजी कॉलेज के मंच पर उतरी काशी की बेटी सोनी चौरसिया ने सोमवार को तीन दिन का सफर पूरा कर लिया था। अब लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सोनी को दो दिन और नृत्य करने हैं।

पिछला रिकॉर्ड तोड़ बढ़ी आगे

सोनी ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोनी ने क्ब् अप्रैल ख्0क्0 में आर्य महिला पीजी कॉलेज के कैंपस में स्केट्स पर ख्ब् घंटे नृत्य कर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज कराया था। अब वह इस रिकॉर्ड से काफी आगे निकल चुकी हैं। सोनी के आत्म विश्वास को देखते हुए उनके साथ पूरी काशी खड़ी हो गई है। लोग सोशल मीडिया पर सोनी के सफल होने के लिए प्रेयर कर रहे हैं।

डॉक्टर्स की टीम कर रही चेकअप

सोनी के स्केट्स गुरु राजेश डोंगरा का कहना है कि गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड के लिए नियमानुसार एक घंटे पर पांच मिनट ब्रेक लेने का प्रावधान है। इसके बावजूद सोनी समय बचाकर चल रहीं हैं। ब्रेक के दौरान एक-एक सेकेंड का हिसाब रखा जा रहा है ताकि अधिक से अधिक समय बच सके। ब्रेक के दौरान डॉक्टर्स की टीम सोनी का चेकअप कर रही है। नींबू पानी के अलावा जूस दिया जा रहा है।