-सोनी चौरसिया ने विश्व रिकार्ड के लिए शुरू किया 124 घंटे का नृत्य अभियान

-रोहनिया स्थित स्कूल के आडिटोरियम में थिरके रहे कदम

VARANASI

संकल्प कठिन पर आत्मविश्वास से लबरेज चेहरे पर लक्ष्य संधान का साम‌र्थ्य दमक के रूप में दिखायी दे रहा था। थिरकने को बेचैन हुए जा रहे पैर बार-बार संकेत दे रहे थे कि इस बार रुकना नहीं है। नाचते जाना है, नाचते जाना है और नाचते जाना है।

भाव और भावनाओं का कुछ ऐसा ही संसार सोमवार को रोहनिया स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल के आडिटोरियम में सजा दिखायी दिया। मौका था अनवरत कथक प्रस्तुति का विश्व रिकार्ड बनाने के सोनी चौरसिया के दूसरे अभियान के शुभारंभ का। गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए संकल्पित सोनी चौरसिया सोमवार की शाम छह बजे मंच पर उतरीं।

गूंजे गणेश वंदना के स्वर

स्कूल के सभागार में साउंड सिस्टम पर गणेश वंदना के स्वर गूंजे। काशीवासियों की मंगल कामना के बीच अपने लक्ष्य संधान के लिए सोनी ने कथक के भावों में सुरों को पिरोना शुरू किया। इसके साथ शुरू हो गया क्ख्ब् घंटे की निर्बाध कथक प्रस्तुति का कठिन अभियान जो लगातार छह दिन यानि नौ अप्रैल की रात तक चलेगा। लिम्का बुक आफ रिकार्ड में स्थान बना चुकीं सोनी क्ख्ब् लगातार नृत्य (लांगेस्ट मैराथन डांस) कर त्रिचूर-केरल की हेमलता कमंडलु का क्ख्फ् घंटे ख्0 मिनट लगातार मोहिनी अट्टम नृत्य का विश्व रिकार्ड तोड़ेंगी।

इसके पहले वह पिछले साल क्ब् से क्9 नवंबर तक आर्य महिला पीजी कालेज सभागार में भी लगातार क्ख्ब् घंटे तक नृत्य करने उतरी थीं। हालांकि 87 घंटे क्8 मिनट तक ही वह कथक प्रस्तुति कर पाई थीं। इसके बाद भी न तो सोनी का हौसला टूटा और न ही काशीवासी निराश हुए

हर पल कैमरे में होगा कैद

विश्व रिकार्ड के लिए सोनी के क्ख्ब् घंटे के कथक अभियान पर वीडियो कैमरों की नजर रहेगी। लक्ष्य सिद्ध होने के बाद इसे गिनीज बुक टीम को साक्ष्य के तौर पर सौंपा जाएगा। इसकी व्यवस्था डीएम राजमणि यादव की ओर से की गई है। वहीं गिनीज बुक टीम भी कभी और किसी दिन निरीक्षण कर सकती है। अभियान पर नजर रखने को प्रशासन ने शिफ्टवार चार सदस्यीय दल बनाया है। पहले दिन इसमें एबीएसए आराजीलाइन स्कंद गुप्ता, मॉडल स्कूल आराजीलाइन के प्रधानाचार्य जयराम सिंह, मिसिरपुर सीएचसी के अधीक्षक डा। मनमोहन शंकर व चीफ फार्मासिस्ट राजेश वमार्1 थे।

डॉक्टर्स की टीम है तैनात

लक्ष्य संधान के लिए लगातार क्ख्ब् घंटे के कथक अभियान के दौरान सोनी के स्वास्थ्य पर डाक्टरों के दल की नजर रहेगी। इसमें फिजीशियन डॉ। नीरज खन्ना के साथ फिजियोथेरपिस्ट डॉ। एसएस पांडेय व डॉ। सोनी पांडेय, डायटिशियन गोल्डी अरोड़ा और योग प्रशिक्षक इंदल प्रसाद शामिल हैं