- Valentine day के मौके पर आर्चीज गैलरी में आया पाकिस्तान से स्पेशल गुलाब

- चिडि़या के पंखों से बनाया गया है यह लव फ्लॉवर

- इसके अलावा सरप्राइज बॉक्स और एक से बढ़कर एक सॉफ्ट टॉयज भी हैं अवेलेबल

VARANASI: भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में भले ही खटास हो लेकिन वेलेनटाइन डे के खास मौके पर बॉर्डर पार से आया प्यार भरा नजराना लव ब‌र्ड्स के रिश्तों में मिठास घोल रहा है। आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान से लव ब‌र्ड्स के लिए क्या खास आया होगा? वह खास तोहफा है एक स्पेशल गुलाब। पाकिस्तान में प्यार के पंक्षी के नाम से फेमस एक चिडि़या के पंखों से बने इस गुलाब को कपल्स बहुत पसंद कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, वेलेनटाइन डे नजदीक आने पर बाजार में और भी चीजें आई हुई हैं।

बहुत कुछ है खास

वेलेनटाइन डे के मौके पर यूं तो मार्केट में एक से बढ़कर एक गिफ्ट्स मौजूद हैं लेकिन कुछ चुनिंदा शॉप्स पर होश उड़ा देने वाले गिफ्ट आइटम्स मौजूद हैं। दुर्गाकुंड स्थित आर्चीज गैलरी के ओनर संजीव खेमका ने बताया कि इस वेलेनटाइन अगर सबसे अलग और खास तोहफा आया है तो वह है पाकिस्तान से आया स्पेशल गुलाब। पाकिस्तान में लव वर्ड के नाम से फेमस एक चिडि़या के ख्क् पंखों से बना ये गुलाब बहुत सॉफ्ट है। इसे टच करने पर यह एकदम ओरिजिनल गुलाब जैसा फील देता है। इसके अलावा कुशन हार्ट को ओपेन करने पर फोटो फ्रेम और ग्रीटिंग वाला खास गिफ्ट भी लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

ये तोहफे हैं आपके लिए खास

लव फ्लॉवर-

ये खास गुलाब पाकिस्तान से आया है। वहां लव वर्ड नाम से फेमस चिडि़या के ख्क् पंखों से बना ये गुलाब महज क्भ्0 रुपये का है। जो कि लव ब‌र्ड्स को बेहद पसंद आ रहा है।

डांसिंग टेडी कपल-

दूल्हा-दुल्हन की ड्रेस में बेहद क्यूट ये कपल हाथों में हाथ थामे नाचते नजर आयेंगे। यह म्यूजिकल गिफ्ट आपके वेलेनटाइन डे को यादगार बना देगा। इस तोहफे की कीमत महज क्,भ्00 रुपये है।

कुशन हार्ट विद फोटो फ्रेम-

रेड कलर के हार्ट शेप में मौजूद ये कुशन दिखने में तो आम कुशन की तरह है लेकिन जब इसमे लगी जिप को ओपेन करेंगे तो आप सरप्राइज्ड होंगे। क्योंकि इसके अंदर है फोटो फ्रेम और ग्रीटिंग कार्ड। क्,फ्00 रुपये की कीमत वाले इस गिफ्ट की खासी डिमांड है।

टेडी एंड हार्ट विद एलईडी-

छोटा सा टेडी और अट्रैक्टिव हार्ट। बीच में एक छोटा सा पंखा लेकिन ये पंखा आपको हवा देने के लिए नहीं बल्कि आपकी फीलिंग को बयां करने के लिए लगाया गया है। बैटरी ऑपरेटेड इस गिफ्ट को जब आप ऑन करेंगे तो पंखे के परों में एलईडी से आई लव यू का मैसेज शो करेगा। ये तोहफा क्,ब्00 रुपये में अवेलेबल है।

सरप्राइज बॉक्स-

रेड कलर में छोटा सा ये सरप्राइज बॉक्स आपकी फीलिंग को एक्सप्रेस करने और अपने लवर को शॉक्ड करने के लिए है। बॉक्स में दिए बटन को प्रेस करते ही उसमें से दो हार्ट स्प्रिंग से बाहर आयेंगे और लाइट के साथ म्यूजिक आपके दिल की बात को कह देगा। ये तोहफा आपको भ्00 रुपये में मिल जायेगा।

मार्केट में इसके अलावा भी तमाम स्पेशल गिफ्ट्स भी अवेलेबल हैं। जिनमें ज्वेलरी मूविंग बॉक्स, सॉफ्ट टॉयज बुके, बिग रोज, ग्रीटिंग का‌र्ड्स, म्यूजिकल मग और डिफ्यूज स्टिक भी मिल जायेगी। ये तोहफे प्यार के इस त्यौहार को और भी खास बना देंगे।